Wednesday, Apr 24 2019 | Time 07:26 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • रुस के खसान शहर में किम के आगमन पर सुरक्षा व्यवस्ता दुरुस्त
  • उत्तर कोरिया के नेता किम पुतिन से बातचीत करने निजी ट्रेन से रवाना हुए
  • श्रीलंका हमले में 45 बच्चों की जान गई :यूनीसेफ
  • सउदी ने आतंकवाद फैलाने के आरोप में 37 नागरिकों को दी फांसी
  • अबू धाबी के क्राउन प्रिंस ने दक्षिण सूडान के राष्ट्रपति से की मुलाकात
  • रक्षा बलों के प्रमुखों को बदल सकते हैं श्रीलंका के राष्ट्रपति
  • मोरक्को पुलिस ने आईएस से जुड़े संदिग्ध को हिरासत में लिया
राज्य


भोपाल में गुड गवर्नेंस पर शुरू हुई दो-दिवसीय रीजनल कॉन्फ्रेंस

भोपाल में गुड गवर्नेंस पर शुरू हुई दो-दिवसीय रीजनल कॉन्फ्रेंस

भोपाल, 10 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आज से गुड गवर्नेंस पर दो-दिवसीय रीजनल कॉन्फ्रेंस शुरू हुई।

काॅन्फ्रेंस में विभिन्न राज्यों के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारियों ने कहा कि कृषि और शिक्षा ऐसे क्षेत्र हैं, जिनकी व्यापकता आबादी के बड़े हिस्से तक है। इन दोनों क्षेत्रों की योजना का लाभ निचले स्तर तक पूरी गुणवत्ता के साथ पहुंचे, इसके लिए स्थानीय जरूरतों के मुताबिक कार्य-योजना बनाकर उसके क्रियान्वयन की जरूरत है।

कॉन्फ्रेंस में स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में इन्फार्मेशन और कम्युनिकेशन टेक्नालॉजी के प्रयोग पर प्रेजेंटेशन दिए गए। प्रेजेंटेशन के दौरान यह बात उभरकर आयी कि इन दोनों तकनीकों को अपनाकर शिक्षा की पहुंच दुर्गम इलाकों और अधिक से अधिक विद्यार्थियों के बीच बनायी जा सकती है। विद्यार्थियों को देश और दुनिया के विशेषज्ञों की जानकारी तत्काल उपलब्ध कराई जा सकती है।

बिहार के बांका के कलेक्टर कुंदन कुमार ने उनके द्वारा जिले में शुरू किए गए 'मेरा विद्यालय-मेरा मोबाइल' प्रोजेक्ट की जानकारी दी। राजस्थान के बारा जिले के कलेक्टर डॉ एस पी सिंह ने उनके क्षेत्र में चलाए गए उत्कृष्ट प्रोजेक्ट के बारे में बताया।

पैनल डिस्कशन में मध्यप्रदेश की स्कूल शिक्षा की प्रमुख सचिव दीप्ति गौड़ मुखर्जी ने बताया कि मध्यप्रदेश में एक साल में 28 हजार विद्यार्थियों के सपनों को राज्य सरकार की मेधावी विद्यार्थी योजना से पूरा किया गया है। प्रदेश में स्कूल शिक्षा की गुणवत्ता सुधार के लिए सरकार ने विभिन्न योजनाओं के माध्यम से प्रभावी तरीके से प्रयास किए हैं।

 

More News
कारवां-ए-अमन बस सेवा आठवें सप्ताह स्थगित रही

कारवां-ए-अमन बस सेवा आठवें सप्ताह स्थगित रही

23 Apr 2019 | 10:43 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद के बीच चलने वाली बस कारवां-ए-अमन लगातार आठवें सप्ताह नहीं चली। दोनों ओर फंसे हुए यात्रियों को उरी के कामन पोस्ट पर नियंत्रण रेखा के इस ओर अंतिम भारतीय सैन्य चौकी को पार करने की अनुमति देने का निर्णय लिया गया है

see more..
image