Saturday, Sep 22 2018 | Time 02:41 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • मलिक के कमाल से पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया
  • राष्ट्रपति ने नौका हादसे की जांच का दिया आदेश
  • नन से दुष्कर्म का आरोपी बिशप मुलक्कल गिरफ्तार
राज्य Share

भोपाल में गुड गवर्नेंस पर शुरू हुई दो-दिवसीय रीजनल कॉन्फ्रेंस

भोपाल में गुड गवर्नेंस पर शुरू हुई दो-दिवसीय रीजनल कॉन्फ्रेंस

भोपाल, 10 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आज से गुड गवर्नेंस पर दो-दिवसीय रीजनल कॉन्फ्रेंस शुरू हुई।

काॅन्फ्रेंस में विभिन्न राज्यों के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारियों ने कहा कि कृषि और शिक्षा ऐसे क्षेत्र हैं, जिनकी व्यापकता आबादी के बड़े हिस्से तक है। इन दोनों क्षेत्रों की योजना का लाभ निचले स्तर तक पूरी गुणवत्ता के साथ पहुंचे, इसके लिए स्थानीय जरूरतों के मुताबिक कार्य-योजना बनाकर उसके क्रियान्वयन की जरूरत है।

कॉन्फ्रेंस में स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में इन्फार्मेशन और कम्युनिकेशन टेक्नालॉजी के प्रयोग पर प्रेजेंटेशन दिए गए। प्रेजेंटेशन के दौरान यह बात उभरकर आयी कि इन दोनों तकनीकों को अपनाकर शिक्षा की पहुंच दुर्गम इलाकों और अधिक से अधिक विद्यार्थियों के बीच बनायी जा सकती है। विद्यार्थियों को देश और दुनिया के विशेषज्ञों की जानकारी तत्काल उपलब्ध कराई जा सकती है।

बिहार के बांका के कलेक्टर कुंदन कुमार ने उनके द्वारा जिले में शुरू किए गए 'मेरा विद्यालय-मेरा मोबाइल' प्रोजेक्ट की जानकारी दी। राजस्थान के बारा जिले के कलेक्टर डॉ एस पी सिंह ने उनके क्षेत्र में चलाए गए उत्कृष्ट प्रोजेक्ट के बारे में बताया।

पैनल डिस्कशन में मध्यप्रदेश की स्कूल शिक्षा की प्रमुख सचिव दीप्ति गौड़ मुखर्जी ने बताया कि मध्यप्रदेश में एक साल में 28 हजार विद्यार्थियों के सपनों को राज्य सरकार की मेधावी विद्यार्थी योजना से पूरा किया गया है। प्रदेश में स्कूल शिक्षा की गुणवत्ता सुधार के लिए सरकार ने विभिन्न योजनाओं के माध्यम से प्रभावी तरीके से प्रयास किए हैं।

 

More News
प्रदेश के किसी व्यक्ति पर गलत कार्रवाई नहीं होंने देंगे: सिंधिया

प्रदेश के किसी व्यक्ति पर गलत कार्रवाई नहीं होंने देंगे: सिंधिया

21 Sep 2018 | 11:54 PM

शिवपुरी, 21 सितंबर (वार्ता) अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनताति अधिनियम के विरोध के बीच कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के मध्यप्रदेश अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज सपाक्स को आश्वासन देते हुए कहा कि इस अधिनियम के अन्तर्गत प्रदेश के किसी भी व्यक्ति पर गलत कार्यवाही नहीं होंने देंगे।

 Sharesee more..
हमने जूते-चप्पल पहनाए, कांग्रेस के पेट में मरोड़ हो गई - शिवराज

हमने जूते-चप्पल पहनाए, कांग्रेस के पेट में मरोड़ हो गई - शिवराज

21 Sep 2018 | 11:46 PM

छिंदवाड़ा, 21 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने तपती दोपहर में नंगे पैर तेंदूपत्ता बीनने वाली महिलाओं और पुरुषों को जूते-चप्पल पहनाए, तो कांग्रेस के पेट में मरोड़ उठने लगी।

 Sharesee more..

मालगाड़ी की महिला गार्ड के साथ छेड़छाड़

21 Sep 2018 | 11:38 PM

 Sharesee more..

टीआरएस नेता सपत्नीक कांग्रेस में शामिल

21 Sep 2018 | 11:22 PM

 Sharesee more..
भाजपा ने कुमारस्वामी के खिलाफ राज्यपाल से की शिकायत

भाजपा ने कुमारस्वामी के खिलाफ राज्यपाल से की शिकायत

21 Sep 2018 | 11:17 PM

बेंगलुरु 21 सितम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने शुक्रवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी के जनता को विद्रोह के लिए उकसाने वाले बयान को लेकर उनके खिलाफ राज्यपाल वजुभाई वाला को शिकायत पत्र दिया और श्री कुमारस्वामी के खिलाफ संविधान के अनुसार कार्रवाई करने का आग्रह किया।

 Sharesee more..
image