Friday, Apr 26 2024 | Time 04:14 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में कोरोना संक्रमित महिला समेत दो की मौत

बिहार में कोरोना संक्रमित महिला समेत दो की मौत

पटना, 23 जून (वार्ता) बिहार में कोरोना संक्रमित एक महिला समेत दो लोगों की मौत से राज्य में संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 54 हो गई है।

स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार सिंह ने सूचना एवं जनसंपर्क सचिव अनुपम कुमार और अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जितेंद्र कुमार के साथ कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर किये जा रहे कार्यों की अद्यतन जानकारी साझा करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मंगलवार को आयोजित नियमित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि सारण जिले में कोरोना पॉजिटिव 45 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई है। वह पहले से कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से ग्रसित थे।

श्री सिंह ने बताया कि समस्तीपुर जिले में 43 वर्षीय एक संक्रमित महिला की भी मौत हुई है। वह हाल ही में मुंबई से समस्तीपुर लौटी थी। यहां पहुंचते ही उनकी तबीयत खराब हो गई। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इस तरह बिहार में कोरोना संक्रमित मृतकों की संख्या बढ़कर 54 हो गई है।

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व दरभंगा में पांच, सारण और बेगूसराय में चार-चार, खगड़िया नालंदा, पटना और वैशाली में तीन-तीन, भोजपुर, गया, जहानाबाद, मुजफ्फरपुर, नवादा, सीतामढ़ी और सीवान में दो-दो तथा अररिया, औरंगाबाद, भागलपुर, पूर्वी चंपारण, जमुई, कटिहार, मधेपुरा, मधुबनी, मुंगेर, रोहतास, समस्तीपुर, शिवहर और पश्चिम चंपारण में एक-एक संक्रमित व्यक्ति की मौत हो चुकी है।

सूरज सतीश

वार्ता

image