Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:18 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कुपवाड़ा में दो घुसपैठिये ढेर, चार जवान शहीद

कुपवाड़ा में दो घुसपैठिये ढेर, चार जवान शहीद

श्रीनगर 08 नवंबर (वार्ता) पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से जम्मू कश्मीर के सीमावर्ती जिले कुपवाड़ा के माचिल सेक्टर में रविवार को तड़के नियंत्रण रेखा पार कर घुसपैठ का प्रयास कर रहे दो आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया । इस दौरान सीमा सुुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक कांस्टेबल तथा एक सैन्य अधिकारी समेत सेना के तीन जवान भी अलग-अलग अभियानों में शहीद हो गये।

बीएसएफ के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। माचिल सेक्टर में ही दोनों अभियान अलग-अलग चलाये गये जिसमें एक जवान घायल भी हुआ है।

प्रवक्ता ने बताया कि माचिल सेक्टर में अन्य अभियानों में बीएसएफ का एक कांस्टेबल, सेना का एक अधिकारी और दो जवान भी शहीद हो गए ।

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि नियंत्रण रेखा की सुरक्षा के लिए पहरा दे रहे जवानों को रविवार देर रात एक बजे तीन आतंकवादियों की संदिग्ध गतिविधि का आभास हुआ। जब उन संदिग्ध लोगों को चुनौती दी गयी तो उन्होंने सेना के जवानों पर ही स्वचलित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। सतर्क जवानों ने तुरंत ही जवाब देना शुरू कर दिया जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी।

इस मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। उसके पास से दो बैग भी बरामद हुए हैं।

उन्होंने कहा कि बीएसएफ के कांस्टेबल सुदीप सरकार घायल होने के बावजूद आतंकवादियों से लोहा लेते रहे। बाद में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होेेंने बताया कि इस बीच इस अभियान में 15 कोर के जवान भी शामिल हो गए जिनके साथ मुठभेड़ अब भी जारी है।

बीएसएफ अधिकारी ने कहा कि सेना ने एक और आतंकवादी को मार गिराया। सेना के एक अधिकारी समेत तीन जवान अब तक शहीद हो चुके हैं और एक जवान घायल भी हुआ है।

सेना की ओर से अभी तक जवानों के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं दी गई है।

इस बीच सेना के वरिष्ठ अधिकारियों एवं पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा है कि पीओके के लांच पैड्स पर बड़ी संख्या में आतंकवादी घुसपैठ करने को तैयार हैं क्योंकि परंपरागत घुसपैठ के सभी रास्तें बर्फों से जाम हो चुके हैं। दूसरे मार्गाें से आने के कारण सेना और बीएसएफ के जवान भी पूरी तरह मुस्तैद हैं।

संजय जितेन्द्र

वार्ता

More News
उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी  भाजपा: महबूबा

उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी भाजपा: महबूबा

27 Mar 2024 | 6:25 PM

श्रीनगर, 27 मार्च (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को उम्मीद जताई कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (अफस्पा) हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी।

see more..
कश्मीर घाटी में अगले चार दिन बारिश और हिमपात के आसार

कश्मीर घाटी में अगले चार दिन बारिश और हिमपात के आसार

27 Mar 2024 | 5:06 PM

श्रीनगर 27 मार्च (वार्ता) कश्मीर घाटी में बुधवार शाम से अगले चार दिन के दौरान कई स्थानों पर बारिश और हिमपात के आसार हैं।

see more..
मोदी ने गुर्जर समुदाय को प्राथमिकता, दर्जा, सम्मान दिया :डॉ. जितेंद्र

मोदी ने गुर्जर समुदाय को प्राथमिकता, दर्जा, सम्मान दिया :डॉ. जितेंद्र

26 Mar 2024 | 11:53 PM

जम्मू, 26 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि अतीत में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों ने अपने वोट बैंक हितों के लिए गुर्जर समुदाय का शोषण किया था।

see more..
image