Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:40 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सीमा पर दो घुसपैठिये ढेर

सीमा पर दो घुसपैठिये ढेर

श्रीगंगानगर, 09 सितंबर (वार्ता) राजस्थान में सीमावर्ती श्रीगंगानगर जिले के गजसिंहपुर थाना क्षेत्र में भारत-पाक सीमा पर कल रात सीमा पार से आए दो घुसपैठियों को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने मार गिराया।

पुलिस सूत्रों ने आज बताया कि बीएसएफ की ख्यालीवाला पोस्ट के नजदीक देर रात करीब पौने एक बजे जवानों को सीमा पर तारबंदी के पास हलचल दिखाई दी। बीएसएफ जवानों द्वारा ललकारे जाने पर दो संदिग्ध व्यक्ति तारबंदी के पास कोई वस्तु फेंक कर वापिस पाकिस्तान सीमा की ओर भागने लगे। इस पर जवानों ने गोलियां चला दी। इससे दोनों संदिग्ध व्यक्ति मौके पर मारे गए।

पुलिस सूत्रों के अनुसार इन संदिग्ध व्यक्तियों द्वारा तारबंदी पर फेंके गए पीले रंग के दस पैकेट मिले हैं। इनमें आठ पैकेट तारबंदी के इस तरफ भारतीय क्षेत्र में और दो पैकेट तारबंदी के उस पार जीरो लाइन से पहले भारतीय क्षेत्र में ही पड़े मिले। इन दो पैकेट के पास ही दोनों घुसपैठियों के शव बरामद हुए। शवों से दो लोडेड पिस्तौलें और दो मैगजीन कारतूस से भरी हुई बरामद हुई हैं।

पुलिस ने बताया कि मृतक घुसपैठिए करीब 30 वर्ष के थे। पीले रंग के प्लास्टिक से लिपटे हुए पैकेट्स में 10 किलो हेरोइन होने की संभावना है जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करोड़ों में है।

बीएसएफ की ओर से इस घटना की सूचना आज तड़के करीब तीन बजे स्थानीय पुलिस को दी गई। जिसके बाद पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। श्रीकरणपुर सेक्टर मेंं तैनात बीएसएफ बटालियन केेेे कमांडेंट और श्रीगंगानगर से बीएसएफ के डीआईजी सहित कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं।

सूत्रों ने बताया कि मारे गए दोनों पाकिस्तानी घुसपैठियों के हेरोइन तस्कर होने की संभावना है। बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। सूत्रों के अनुसार ये पैकेट लेने के लिए भारतीय क्षेत्र की ओर से तारबंदी के नजदीक कुछ संदिग्ध व्यक्तियों के भी आने की सूचना है। इन संदिग्धों को पकड़ने के लिए इस पूरे क्षेत्र में बीएसएफ और पुलिस द्वारा संयुक्त तलाशी अभियान भी चलाया जा रहा है।

सूत्रों ने बताया कि नजदीकी गांव में पिछले एक-दो दिनों में आए बाहरी व्यक्तियों के बारे में सूचनाएं जुटाई जा रही हैं। पोस्टमार्टम करने के लिए चिकित्सकों को मौके पर ही बुलाया गया है।

श्रीगंगानगर जिले से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक लंबे समय बाद पाकिस्तान की ओर से मादक पदार्थों के तस्करों द्वारा हेरोइन की खेत लेकर आने और उन्हें बीएसएफ द्वारा ढेर कर दी जाने की यह घटना काफी लंबे अरसे बाद हुई है।

सेठी सुनील

वार्ता

More News
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image