Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:31 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नक्सली मुठभेड़ में दो जवान शहीद, एक घायल

नक्सली मुठभेड़ में दो जवान शहीद, एक घायल

बीजापुर, 28 जून (वार्ता) छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में आज सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच हुयी मुठभेड़ में केन्द्रीय सुरक्षा बल के दो जवान शहीद हो गये, वहीं एक जवान घायल हो गया। मुठभेड़ के दौरान हुयी क्रास फायरिंग में एक बालिका की मौत तथा एक स्कूली छात्रा भी जख्मी हो गयी।

पुलिस सूत्रों के अनुसार भैरमगढ़ थाने से जिला पुलिस बल और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल का संयुक्त बल गश्त के लिए रवाना हुआ था। ग्राम केशकुतुल सुकानाला के निकट घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फौरन मोर्चा संभालते हुए गोलीबारी की। लगभग एक घंटे की मुठभेड़ बाद अंतत: नक्सली घने जंगल और पहाड़ी की आड़ लेकर भाग गये।

नक्सली गोलीबारी में सीआरपीएफ का एक जवान ओ पी मांझी मौके पर शहीद हो गया और दो जवान बुरी तरह जख्मी हो गए। अस्पताल में इलाज के दौरान एक और जवान महादेव पाटिल भी शहीद हो गया। मुठभेड़ के दौरान भैरमगढ़ बाजार की ओर आ रही वाहन में सवार एक नाबालिग बालिका जिब्बी तेलम को गोली लग गयी, जिससे उसकी मौत हो गयी। गोलीबारी में एक स्कूली छात्रा रिंकी हेमला जख्मी हुयी है, जिसका इलाज भैरमगढ़ अस्पताल में जारी है।

घायल जवान को बेहतर उपचार के लिए एम्बुलेंस से जगदलपुर भेजा गया है।

करीम बघेल

वार्ता

More News
कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

23 Apr 2024 | 10:21 PM

सक्ती 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है और यही उसकी पहचान बन चुकी है।

see more..
image