Thursday, Apr 18 2024 | Time 22:16 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मुठभेड़ में दो नक्सलियों की मौत, एक महिला नक्सली गिरफ्तार

मुठभेड़ में दो नक्सलियों की मौत, एक महिला नक्सली गिरफ्तार

जगदलपुर, 14 जुलाई (वार्ता) छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में आज सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो नक्सलियों की मौत हो गई, जबकि एक महिला नक्सली को गिरफ्तार कर लिया गया है। मुठभेड़स्थल से हथियार सहित नक्सलियों द्वारा दैनिक उपयोग में लाई जाने वाली सामग्री भी बरामद हुई है।

बस्तर पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि आज सुबह किरंदुल थाने से संयुक्त पुलिस बल गश्त एवं सर्चिंग के लिये गया था। इसी दौरान गुनियापाल गांव के पास स्थित जंगल में नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए तत्काल जवाबी कार्रवाई की। लगभग एक घंटे चली इस मुठभेड़ के बाद नक्सली घने जंगल और पहाड़ी की आड़ लेकर मौके से भाग गये। इसके बाद पुलिस को घटनास्थल की तलाशी में दो नक्सलियों के शव तथा दो 303 रायफल, बैनर, पोस्टर, दवाईयां, गोला-बारूद, डेटोनेटर, बिजली के तार, बैटरी, दैनिक उपयोग की सामग्रियां और नक्सली साहित्य का जखीरा बरामद हुआ।

श्री सिन्हा ने बतायाा कि मृतक नक्सलियों की शिनाख्त छोटा देवा और मंगली मुया के रूप में हुई है। मौके से भाग रही एक महिला नक्सली कोसी माड़वी को भी गिरफ्तार किया गया है। मृतक नक्सलियों पर 5-5 लाख रूपये का इनाम घोषित था।

करीम विश्वकर्मा

वार्ता

image