Friday, Mar 29 2024 | Time 06:54 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में दो कोराना पोजिटिव के दो और मामले सामने आये

राजस्थान में दो कोराना पोजिटिव के दो और मामले सामने आये

जयपुर, 27 मार्च (वार्ता) राजस्थान में शुक्रवार को भीलवाड़ा में दो और मरीज़ों का कोरोना पाेज़िटिव मामले सामने आने के बाद कुल कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 45 हो गयी है।

सुबह तक झुंझुनू में कुल छह, जयपुर में नौ, जोधपुर में पांच, प्रतापगढ़ में दो पाली और सीकर में एक - एक मरीज़ कोरोना पॉज़िटिव पाया गया है। राजस्थान में कुल 2325 ब्लड सेम्पल्स में 2192 जाँच में नेगेटिव पाये गये है वहीं कुल 45 पॉज़िटिव हैं जबकि 88 सेम्पल्स की जाँच लम्बित है।

उधर भीलवाड़ा जिले में लगातार आठवें दिन भी नागरिकों के लिए कर्फ़्यू में कोई ढील नहीं दी गयी है जबकि कोरोना पोजिटिव के दो और मामले सामने आये हैं।

भीलवाड़ा मुख्यालय के महात्मा गांधी अस्पताल में कोरोना संक्रमण पीड़ित दो लोगों की गुरुवार को मौत हो गयी। शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के दो मरीज और सामने आये हैं। इससे इनकी संख्या बढ़कर 21 हो गयी गई है, जबकि चार अन्य मरीज़ों के ब्लड सैम्पल की रिपोर्ट आनी है ये चारो फिलहाल जयपुर के एस एम एस अस्पताल में भर्ती हैं।

सरकारी सूत्रों ने बताया कि भीलवाड़ा से 10 दिन में 457 संदिग्ध मरीजों के सेम्पल जांच के लिये भेजे गये थे, इनमें से 432 जाँच में निगेटिव पाये गये हैं जबकि 21 भर्ती मरीज़ पॉजिटिव हैं। इसके अलावा चार मरीज़ों की अभी रिपोर्ट आनी शेष है। सभी 15 कोरोना संक्रमित भीलवाड़ा के आइसोलेशन वार्ड में उपचाररत हैं।

उधर जयपुर में शुक्रवार के चलते मस्जिदों में नमाज के लिये काफी कम लोग पहुंचे। प्रशासन ने उनसे घर में नमाज पढ़ने का अनुरोध किया था। अजमेर में विख्यात चिश्ती की दरगाह में पहले से ही लाेगों का आना बंद है।

महेश सुनील

वार्ता

More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image