Friday, Mar 29 2024 | Time 05:20 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा में कोरोना संक्रमण से दो और मरे, कुल संक्रमितों की संख्या 828

ओडिशा में कोरोना संक्रमण से दो और मरे, कुल संक्रमितों की संख्या 828

भुवनेश्वर 17 मई (वार्ता) ओडिशा में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से दो और मरीजों की मौत हो गई जिससे मरने वालों की संख्या पांच हो गयी है तथा पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 91 नये मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 828 पहुंच गयी।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि सूरत से गंजम लौटे दो प्रवासियों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। सूरत से लौटे 38 वर्षीय और 45 वर्षीय दो व्यक्तियों का कोरोना परीक्षण पॉजिटिव आया था जिनकी इस संक्रमण से मौत हो गई।

इससे पहले कोविड-19 के हॉट स्पॉट माने जाने वाले गंजम जिले में एक की मौत हो गई, जबकि राज्य की राजधानी भुवनेश्वर में भी दो की मौत हुई।

राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सूत्रों ने बताया पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के 11 जिलों से कोरोना के 91 नये मामले सामने आये हैं। राज्य के सम्बलपुर जिले में एक कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट के साथ 22 जिलों में कोरोना फैल चुका है।

कोरोना संक्रमण के 91 नये मामलों में से सबसे अधिक 28 मामले भद्रक जिले से आये हैं। इसके बाद बालेश्वर से 17, गंजम से 15, कटक से 12, पुरी से सात, क्योंझर से चार, खुर्दा से तीन, बोलनगीर से दो और केन्द्रपाड़ा तथा सुन्दरगढ जिले से क्रमश: एक-एक मामला सामने आया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शनिवार को 30 कोरोना मरीजों के ठीक होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी। इसके साथ ही राज्य में इस संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या 196 हो गयी है। ठीक होने वाले 30 काेरोना पॉजिटिव मरीजों में से 28 गंजम जिले से और बालेश्वर एवं कटक से एक-एक हैं।

सूत्रों ने बताया कि 91 नये कोरोना पाॅजिटिव मामलो में से 87 क्वारंटीन सेंटर में हैं और बाकी चार स्थानीय हैं। इन चार मरीजों में से एक सरपंच, एक कोरोना मरीज के संपर्क में आने वाला और दो अन्य हैं।

उप्रेती, यामिनी

जारी वार्ता

image