Friday, Apr 19 2024 | Time 02:49 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में कोरोना संक्रमण से दो और की गई जान, मौत का आंकड़ा बढ़कर 38 हुआ

बिहार में कोरोना संक्रमण से दो और की गई जान, मौत का आंकड़ा बढ़कर 38 हुआ

पटना 15 जून (वार्ता) बिहार के मधुबनी और मुजफ्फरपुर जिले में दो कोरोना संक्रमित की मौत की पुष्टि के बाद राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने सूचना एवं जन-सम्पर्क सचिव अनुपम कुमार एवं अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जितेंद्र कुमार के साथ कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर किये जा रहे कार्यों की अद्यतन जानकारी साझा करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सोमवार को आयोजित नियमित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि मधुबनी जिले के रहने वाले 55 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है। यह व्यक्ति हाल ही में मुंबई से मधुबनी आए थे और उनकी तबीयत पहले से ही खराब थी।

श्री सिंह ने बताया कि इसी तरह मुजफ्फरपुर जिले के 72 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत के बाद काेरोना संक्रमित होने की पुष्टि आज आई रिपोर्ट से हुई है। ये अभी हाल ही में दिल्ली आए थे। इस तरह बिहार में कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है। कोरोना संक्रमण से मधुबनी जिले में होने वाली यह पहली मौत है जबकि मुजफ्फरपुर में इससे पूर्व भी एक कोरोना पॉजिटिव की मौत हो चुकी है।

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व बेगूसराय, खगड़िया और वैशाली में तीन-तीन, भोजपुर, दरभंगा, पटना, सारण, सीतामढ़ी, सीवान, जहानाबाद में दो-दो तथा अररिया, औरंगाबाद, भागलपुर, जमुई, मधेपुरा, मुंगेर, मुजफ्फरपुर, नालंदा, नवादा, पूर्वी चंपारण, रोहतास, समस्तीपुर और शिवहर में एक-एक संक्रमित व्यक्ति की मौत हो चुकी है।

शिवा सूरज

जारी वार्ता

image