Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मुठभेड़ में एक महिला समेत दो नक्सली ढेर, एक घायल

मुठभेड़ में एक महिला समेत दो नक्सली ढेर, एक घायल

दंतेवाड़ा, 18 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले को धनिकरका और दुवालीकरका के जंगलों में आज पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक महिला नक्सली समेत दो नक्सलियों के मारे गए। इसके साथ ही संतरी ड्यूटी में लगा एक नक्सली भी मुठभेड़ में घायल हुआ है, जिसे प्राथमिक इलाज के बाद दंतेवाड़ा जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

पुलिस के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार डीआरजी और जिला पुलिस बल की संयुक्त कार्रवाई में धनिकरका और दुवालीकरका के जंगलों में सर्चिंग के दौरान पुलिस नक्सली मुठभेड़ हुई, जिसमें दो नक्सली मारे गए। इसमें पांच लाख का इनामी मलंगिर एरिया कमेटी का सदस्य, छात्र संगठन अध्यक्ष और आईईडी एक्सपर्ट वर्गीश के साथ महिला नक्सली शामिल है।

मुठभेड़ के बाद दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेख पल्लव स्वयं घटनास्थल पहुंचे और घटना की जानकारी ली। मारे गए दोनों नक्सलियों को शव बरामद किया गया है, जिन्हें ट्रैक्टर से जिला मुख्यालय लाया गया है। पुलिस ने घटनास्थल से एक भरमार और 315 बोर की बंदूक बरामद किया है। नक्सली ग्रामीणों में दहशत फैलाने और लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने कई घटनाओं को अंजाम दिया है।

पुलिस महानिदेशक नक्सल गिरधारी नायक ने बताया कि मारा गया नक्सली वर्गीश पिछले नौ अप्रैल को विधायक भीमा मंडावी की हत्या में शामिल था।

image