Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:24 Hrs(IST)
image
राज्य


जम्मू मुठभेड़ में दो पाकिस्तानी आतंकवादी ढेर, दस सुरक्षाकर्मी घायल

जम्मू मुठभेड़ में दो पाकिस्तानी आतंकवादी ढेर, दस सुरक्षाकर्मी घायल

जम्मू 13 सितंबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में रियासी जिले के कटरा के काकरायाल गांव में गुरुवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दाे पाकिस्तानी अातंकवादी मारे गए और तीसरा घायल हाे गया। इस दाैरान एक पुलिस उपाधीक्षक और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के पांच जवानों समेत 10 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार को रियासी जिले में काकरायाल-झाज्जर कोटली के समीप एक ट्रक में छिपे आतंकवादी सुरक्षा बलों की एक पार्टी पर हमला कर भाग निकले थे और उनकी तलाश में सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली थी। ये आतंकवादी ईश्वर दास नामक व्यक्ति के घर में घुस गए थे। सुरक्षा बलों ने आसपास की घेराबंदी कर ली थी और इसी दौरान घर के भीतर छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी इसका करारा जवाब दिया। इस दौरान दो पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए और राज्य पुलिस के एक उपाधीक्षक समेत 10 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

यह मुठभेड़ श्री माता वैष्णो देवी मंदिर के निकट काकरायाल गांव के समीप हुई अौर इसमें अब तक राज्य पुलिस के एक उपाधीक्षक समेत 10 सुरक्षाकर्मी घायल हो गये हैं। मुठभेड अभी भी जारी है।

प्रवक्ता ने बताया कि घायलों में राज्य पुलिस के नगरोटा पुलिस उपाधीक्षक अशोक शर्मा, सार्जेंट मोहम्मद इकबाल, कांस्टेबल भानु प्रताप सिंह, सीआरपीएफ के हर्षपाल सिंह 6 बटालियन, पंचम सिंह 6 बटालियन, अभय सिंह 187 बटालियन, मनोज कुमार एसी 187 बटालियन और जाकिर हुसैन 6 बटालियन शामिल हैं।

सभी घायलों काे नारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर है। इस बीच मुठभेड़ को देखते हुए उधमपुर जिला प्रशासन ने क्षेत्र के सभी स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए हैं तथा जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात स्थगित कर दिया गया है।

एकीकृत कमान बल के मेजर जनरल अरविंद भाटिया ने बताया कि सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड में दो पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए हैं और तीसरे के पैर में गोली लगी है। वह वहां से भाग निकला है। उन्होंने बताया कि इस तरह की खुफिया जानकारी मिली थी कि वे अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सांबा अौर बोबिया क्षेत्र में घुसे थे अौर उनका मकसद कश्मीर जाना था । ट्रक चालक और दूसरे सह चालक ने इस काम के लिए उनसे 30 हजार रुपए की मांग की थी और उन्हें ट्रक में छिपाकर ले जा रहे थे।

उन्होंने बताया कि बड़गाम का रहने वाला ट्रक चालक रयाज अहमद अौर सह चालक निवासी चरारे शरीफ बुधवार सुबह एक ढाबे पर रूके अौर पांच लोगों के नाश्ते की मांग की। शक होने पर वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने ट्रक की तलाशी ली तो भीतर छिपे अातंकवादियों ने गोलीबारी कर दी और इसके बाद वहां से भाग निकले।

उन्होंने बताया कि दोनों पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार दिया गया है और तीसरे की तलाश में सीआरपीएफ और पैरा कमांडों अास पास के क्षेत्र की तलाशी में लगे हैं।

पुलिस महानिदेशक एस डी जामवाल ने घटनास्थल पर मौजूद पत्रकारों को बताया कि आतंकवादियों की संख्या तीन थी जिनमें से दो मारे गये।

उन्होंने बताया कि हमने इस अभियान को काफी सावधानीपूर्वक अंजाम दिया ताकि अास पास के लोगों को कोई जोखिम न हो। ट्रक चालक और दूसरे सह चालक से पूछताछ की जा रही है।

जितेन्द्र.श्रवण

वार्ता

More News
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image