Friday, Apr 19 2024 | Time 21:27 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जमात से जौनपुर में आये दो लोगों की जांच पॉजिटिव, जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई तीन

जमात से जौनपुर में आये दो लोगों की जांच पॉजिटिव, जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई तीन

जौनपुर,03 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली निजामुद्दीन जमात में शामिल होकर जौनपुर लौटे 16 लोगों की जांच रिपोर्ट में दो और लोगों के कोरोना संक्रमित पाये जाने से जिले में इनकी संख्या बढ़कर तीन हो गयी है।

जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जिले में कल शाम कोरोना वायरस के दो और पॉजिटिव मामले मिले हैं। उन्होंने बताया कि 31 मार्च को 16 लोग ऐसे लोगों को चिन्हित किया गया था जो बड़ी मस्जिद में रह रहे थे और निजामुद्दीन दिल्ली की जमात में शामिल होकर जौनपुर महामना एक्सप्रेस से 14 मार्च को आए थे। इन 16 लोगों में 14 बांग्लादेश के थे जबकि एक पश्चिम बंगाल और एक रांची का रहने वाला था।सभी 16 लोगों की रिपोर्ट आ गई है जिसमें दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव है।

उन्होंने बताया कोरोना संक्रमित लोगों में एक बांग्लादेश का 21 साल का युवक है जबकि दूसरा 68 वर्षीय रांची का रहने वाला है। दोनों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है । उन्हें जिला अस्पताल में कोरोना के लिए बनाये गये विशेष वार्ड में भर्ती कराया गया है। अन्य 14 लोगों को भी निगरानी में रखा गया है। इसके पहले 23 मार्च को कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले 30 वर्षीय युवक को कोरोना संक्रमित पाया गया था जो सऊदी अरब से आया था। बीएचयू वाराणसी में उसकी जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। उसका इलाज वाराणसी में हो रहा है ।

श्री सिंह ने सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस संक्रमण से बचाव का सोशल डिस्टेंसिंग के अलावा कोई उपचार नहीं है। लॉकडाउन का सभी लोग पालन करें, जिससे संक्रमण एक दूसरे में फैलने से रोका जा सकें । लाॅकडाउन का कड़ाई से पालन किया जा रहा है और सभी लोगों को घर में ही रहने की हिदायत दी गई है। उन्होंने कहा कि अनावश्यक रूप से कोई भी व्यक्ति घर से बाहर न/न निकले ,किसी अन्य को स्पर्श ना करें और ना ही कोई आप को स्पर्श करें । थोड़े-थोड़े अंतराल पर अपने हाथों को धोते रहें सैनटाइज करते रहें। यह सुनिश्चित करना हम सबका दायित्व है और ऐसा करके हम कोरोना संक्रमण को फैलने से रोक सकते हैं।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की पाबंंदियों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

सं त्यागी

वार्ता



More News
पश्चिम की हवा ने पहले चरण में कर दिया भाजपा का सफाया: अखिलेश

पश्चिम की हवा ने पहले चरण में कर दिया भाजपा का सफाया: अखिलेश

19 Apr 2024 | 8:57 PM

गौतमबुद्धनगर 19 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में ही पश्चिम की हवा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सफाया कर दिया है।

see more..
उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर शाम पांच बजे तक 57.54 फीसदी मतदान

उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर शाम पांच बजे तक 57.54 फीसदी मतदान

19 Apr 2024 | 6:56 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर शुक्रवार शाम पांच बजे तक औसतन 57.54 प्रतिशत मतदान संपन्न हो चुका था।

see more..
बसपा की छठी सूची में नौ नये नाम, दो के नाम बदले

बसपा की छठी सूची में नौ नये नाम, दो के नाम बदले

19 Apr 2024 | 6:52 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने लोकसभा चुनाव के लिये शुक्रवार को उम्मीदवारों की छठी सूची जारी कर दी। नयी सूची में नौ उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है जबकि वाराणसी और फिरोजाबाद में उम्मीदवार बदले गये हैं।

see more..
image