Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:09 Hrs(IST)
image
खेल


हमारे लिए दो अंक बहुत महत्वपूर्ण थे : रोहित शर्मा

हमारे लिए दो अंक बहुत महत्वपूर्ण थे : रोहित शर्मा

शारजाह, 06 अक्टूबर (वार्ता) मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने यहां मंगलवार को आईपीएल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को हराने के बाद कहा कि हमें यहां आना था और जो किया वही करना। दो अंक हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण थे। एक बार जब हमने राजस्थान को 90 रन पर आउट कर दिया तो हमारे पास मैच को जल्दी खत्म करने का मौका था। मैच को अपने कब्जे में करना महत्वपूर्ण था।

रोहित ने मैच के बाद कहा, “ हमें यहां आकर खुलकर बल्लेबाजी करनी थी। हमारे पास नेट रन रेट को सुधारने का मौका था। यह हमारे लिए एकदम सही मैच था। ईशान किशन कुछ मैचों के बाद खेल रहे हैं, लेकिन हम उनकी क्षमता जानते हैं। मैं शुरुआत से ही जोखिम लेकर खेल रहा था। हम चाहते थे कि किशन क्रीज पर कुछ समय बिताएं और उन्होंने ठीक यही किया। फील्डिंग कोच जेम्स पैमेंट से पूछना होगा कि क्या वह एक और बार हमारे साथ प्रोत्साहन सत्र करना चाहते हैं। वह हमसे बात करना पसंद करते हैं। वह एक महान शख्स हैं, जिन्हें टीम में होना चाहिए। वह अच्छे इंसान हैं जो टीम में हर समय माहौल को गुलजार बनाए रखते हैं और यह बेहद जरूरी है। हम उस लिहाज से अच्छा नहीं खेल रहे थे जहां हम चाहते थे, इसलिए आपको उनके जैसे किसी व्यक्ति से इस तरह की बातचीत करने की जरूरत है। हमारे लिए सिर्फ आगे बढ़ना महत्वपूर्ण था। ”

मुंबई के कप्तान ने कहा, “ जब आप रडार के नीचे होते हैं तो कभी-कभी यह महत्वपूर्ण होता है कि आप बाहर आएं और काम को अच्छे और शांत तरीके से करें। हम इस सीजन में हिट और फ्लॉप रहे हैं। हम अच्छा कर रहे हैं, हम अच्छी तैयारी कर रहे हैं, बात सिर्फ इतनी है कि हम एक साथ नहीं आ रहे थे, लेकिन आज एक अच्छा उदाहरण था। सभी गेंदबाज एक साथ आए, परिस्थितियों का अच्छा इस्तेमाल किया और फिर बल्लेबाजों ने मैच को समाप्त किया। मुझे लगता है कि इस टूर्नामेंट में कोई भी टीम किसी को भी हराने में सक्षम है। कोलकाता नाइट राइडर्स को हम से पहले अपना आखिरी मैच खेलना है। ऐसे में हमें पहले ही पता होगा कि हमें क्या करना है। ”

दिनेश

वार्ता

image