Tuesday, Dec 7 2021 | Time 00:16 Hrs(IST)
image
खेल


हमारे लिए दो अंक बहुत महत्वपूर्ण थे : रोहित शर्मा

हमारे लिए दो अंक बहुत महत्वपूर्ण थे : रोहित शर्मा

शारजाह, 06 अक्टूबर (वार्ता) मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने यहां मंगलवार को आईपीएल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को हराने के बाद कहा कि हमें यहां आना था और जो किया वही करना। दो अंक हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण थे। एक बार जब हमने राजस्थान को 90 रन पर आउट कर दिया तो हमारे पास मैच को जल्दी खत्म करने का मौका था। मैच को अपने कब्जे में करना महत्वपूर्ण था।

रोहित ने मैच के बाद कहा, “ हमें यहां आकर खुलकर बल्लेबाजी करनी थी। हमारे पास नेट रन रेट को सुधारने का मौका था। यह हमारे लिए एकदम सही मैच था। ईशान किशन कुछ मैचों के बाद खेल रहे हैं, लेकिन हम उनकी क्षमता जानते हैं। मैं शुरुआत से ही जोखिम लेकर खेल रहा था। हम चाहते थे कि किशन क्रीज पर कुछ समय बिताएं और उन्होंने ठीक यही किया। फील्डिंग कोच जेम्स पैमेंट से पूछना होगा कि क्या वह एक और बार हमारे साथ प्रोत्साहन सत्र करना चाहते हैं। वह हमसे बात करना पसंद करते हैं। वह एक महान शख्स हैं, जिन्हें टीम में होना चाहिए। वह अच्छे इंसान हैं जो टीम में हर समय माहौल को गुलजार बनाए रखते हैं और यह बेहद जरूरी है। हम उस लिहाज से अच्छा नहीं खेल रहे थे जहां हम चाहते थे, इसलिए आपको उनके जैसे किसी व्यक्ति से इस तरह की बातचीत करने की जरूरत है। हमारे लिए सिर्फ आगे बढ़ना महत्वपूर्ण था। ”

मुंबई के कप्तान ने कहा, “ जब आप रडार के नीचे होते हैं तो कभी-कभी यह महत्वपूर्ण होता है कि आप बाहर आएं और काम को अच्छे और शांत तरीके से करें। हम इस सीजन में हिट और फ्लॉप रहे हैं। हम अच्छा कर रहे हैं, हम अच्छी तैयारी कर रहे हैं, बात सिर्फ इतनी है कि हम एक साथ नहीं आ रहे थे, लेकिन आज एक अच्छा उदाहरण था। सभी गेंदबाज एक साथ आए, परिस्थितियों का अच्छा इस्तेमाल किया और फिर बल्लेबाजों ने मैच को समाप्त किया। मुझे लगता है कि इस टूर्नामेंट में कोई भी टीम किसी को भी हराने में सक्षम है। कोलकाता नाइट राइडर्स को हम से पहले अपना आखिरी मैच खेलना है। ऐसे में हमें पहले ही पता होगा कि हमें क्या करना है। ”

दिनेश

वार्ता

More News
जमशेदपुर ने मोहन बागान को 2-1 से हराकर पूरे अंक बटोरे

जमशेदपुर ने मोहन बागान को 2-1 से हराकर पूरे अंक बटोरे

06 Dec 2021 | 10:47 PM

बेम्बोलिन ,06 दिसम्बर (वार्ता) जमशेदपुर एफसी ने सोमवार को बेम्बोलिन स्थित जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के लीग मुकाबले में एटीके मोहन बागान को 2-1 से हरा दिया। जमशेदपुर की जीत में सीमिलेन डूंगेल ने पहले हाफ में और स्थानापन्न खिलाड़ी एलेक्जेडर लिमा ने दूसरे हाफ में एक-एक गोल किया। बागान की ओर से प्रीतम कोटल ने मैच के अंतिम समय में सांत्वना गोल दागा। इस जीत के बाद जमेशदपुर चार मैचों से आठ अंक लेकर तालिका में दूसरे स्थान पर बना हुआ है। वहीं, यह बागान की लगातार दूसरी हार रही और वह चार मैचों में छह अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। जमशेदपुर के मिडफील्डर जितेंद्र सिंह को हीरो ऑफ द मैच अवार्ड दिया गया।

see more..
बंगलादेश महिला क्रिकेट टीम की दो सदस्य कोरोना संक्रमित

बंगलादेश महिला क्रिकेट टीम की दो सदस्य कोरोना संक्रमित

06 Dec 2021 | 9:14 PM

ढाका, 06 दिसंबर (वार्ता) बंगलादेश महिला क्रिकेट टीम की दो सदस्य कोरोना से संक्रमित पाई गईं हैं। इसके मद्देनजर क्वारंटीन को बढ़ा दिया गया है।

see more..
भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे का नया शेड्यूल जारी, कार्यक्रम एक हफ्ते आगे बढ़ा

भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे का नया शेड्यूल जारी, कार्यक्रम एक हफ्ते आगे बढ़ा

06 Dec 2021 | 9:12 PM

जोहान्सबर्ग, 06 दिसंबर (वार्ता) भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे का नया शेड्यूल जारी हो गया है। दोनों टीमों के बीच 26 दिसंबर को पहले टेस्ट मैच के साथ दौरा शुरू होगा। इससे पहले यह दौरा 17 दिसंबर को शुरू होना था, लेकिन कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रॉन के मद्देनजर इसे एक हफ्ता आगे बढ़ाया गया है।

see more..
पाकिस्तान और बंगलादेश के बीच दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल धुला

पाकिस्तान और बंगलादेश के बीच दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल धुला

06 Dec 2021 | 8:18 PM

ढाका, 06 दिसम्बर (वार्ता) पाकिस्तान और बंगलादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच के सोमवार को तीसरे दिन का खेल बारिश के कारण धुल गया। वर्षा के कारण मैच के पहले दो दिन का खेल वर्षा के कारण बाधित रहा था लेकिन उस दौरान कुछ खेल हुआ था। इन दो दिनों में पाकिस्तान ने 63.2 ओवर में दो विकेट पर 188 रन बना लिए थे।

see more..
बीसीसीआई के निर्णय से दिव्यांग क्रिकेटरों में खुशी की लहर

बीसीसीआई के निर्णय से दिव्यांग क्रिकेटरों में खुशी की लहर

06 Dec 2021 | 8:14 PM

लखनऊ 06 दिसंबर (वार्ता) दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ियों के लिये डिफरेंटली एबल्ड कमेटी बनाने के भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के फैसले का दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ियों ने गर्मजोशी से स्वागत किया है।

see more..
image