Friday, Apr 19 2024 | Time 15:47 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


अनंतनाग मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर: आईजीपी

अनंतनाग मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर: आईजीपी

अनंतनाग 11 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में इस सप्ताह के शुरू में प्रादेशिक सेना (टीए) के एक जवान की हत्या के लिए कथित रूप से जिम्मेदार दो आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने रविवार को दक्षिण कश्मीर जिले के बिजबेहरा में हुई एक मुठभेड़ में मार गिराया है।

कश्मीर पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने आज यहां कहा कि आतंकवादियों दो दिन के भीतर ढूंढकर ढेर कर दिया गया। इन आतंकवादियों ने बिजबेहरा में छुट्टियों के लिए अपने घर लौटे जवान मोहम्मद सलीम की शुक्रवार को हत्या कर दी थी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने रविवार सुबह बिजबेहरा के सेमथान गांव में संयुक्त रूप से घेराबंदी और तलाश अभियान (कासो) शुरू किया।

उन्होंने कहा कि हालांकि जब सुरक्षा बलाें के जवान एक विशेष इलाके की ओर बढ़ रहे थे तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से गाेलियां चलानी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी।

उन्होंने कहा कि दोनों आंतकवादी मुठभेड़ में ढेर हो गए हैं। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक अभियान जारी है।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि इलाके को घेर लिया गया है और सभी मार्गो को बंद कर दिया गया है। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए आस-पास के क्षेत्रों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

इस दौरान किसी भी तरह की अफवाहों को रोकने के लिए एहतियातन सभी कंपनियों के मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया।

उप्रेती राम

वार्ता

More News
केंद्र लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वालों के साथ खड़ा :बुखारी

केंद्र लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वालों के साथ खड़ा :बुखारी

18 Apr 2024 | 10:52 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने गुरुवार को कहा कि केन्द्र सरकार उन लोगों के साथ खड़ी है जो जम्मू-कश्मीर के लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं।

see more..
सिन्हा ने की उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की समीक्षा बैठक

सिन्हा ने की उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की समीक्षा बैठक

18 Apr 2024 | 10:52 PM

जम्मू, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को उद्योग और वाणिज्य विभाग तथा भूविज्ञान एवं खनन विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।

see more..
image