Wednesday, Nov 14 2018 | Time 01:37 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
दुनिया Share

फिलीस्तीनी नागरिकों की सुरक्षा के लिये संरा ने सुझाये उपाय

फिलीस्तीनी नागरिकों की सुरक्षा के लिये संरा ने सुझाये उपाय

संयुक्त राष्ट्र 18 अगस्त (रायटर) संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरस ने कहा है कि फिलीस्तीन नागरिकों की सुरक्षा बढ़ाने के लिये संयुक्त राष्ट्र की सेना या निरस्त्र पर्यवेक्षकों की तैनाती की जा सकती है।

श्री गुटेरस ने शुक्रवार को जारी एक रिपोर्ट में यह बात कही। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में इस संबंध में चार विकल्प भी सुझाये है, हालांकि इनमें कोई अनुशंसा नहीं की गयी है।

पहले और दूसरे विकल्प में क्रमश: संयुक्त राष्ट्र की शांति निगरानी समूह और संयुक्त राष्ट्र नागरिक मिशन की तैनाती का सुझाव दिया गया। तीसरे विकल्प के रूप फिलीस्तीनी नागरिकों की समस्याओं का समाधान किये जाने तथा चौथे विकल्प में फिलीस्तीन में अतिरिक्त संयुक्त राष्ट्र मानव अधिकार और राजनीतिक अधिकारियों को भेजकर वर्तमान स्थिति की निगरानी और रिपोर्ट तैयार किये जाने का सुझाव दिया गया है।

रमेश टंडन

रायटर

More News
श्रीलंका संसद भंग करने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

श्रीलंका संसद भंग करने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

13 Nov 2018 | 7:48 PM

कोलंबो 13 नवंबर (शिन्हुआ) श्रीलंका के सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना के संसद भंग करने के फैसले पर मंगलवार को रोक लगा दी, सुप्रीम कोर्ट के तीन न्यायाधीशों की खंडपीठ ने यह रोक लगाकर विपक्ष समेत विभिन्न वर्गाें को अंतरिम राहत प्रदान की।

 Sharesee more..
नवाज की रिहाई के खिलाफ याचिका पर होगी सुनवाई

नवाज की रिहाई के खिलाफ याचिका पर होगी सुनवाई

13 Nov 2018 | 2:25 PM

इस्लामाबाद 13 नवंबर (वार्ता) पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (नेब) की पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज की एवेन्यू फील्ड अपार्टमेंट मामले में रिहाई के इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ याचिका स्वीकार करते हुए मामले की नियमित सुनवायी के लिए बड़ी पीठ के गठन का आदेश दिया।

 Sharesee more..
image