Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तुषार को यूएई पुलिस ने अजमान में किया गिरफ्तार

तुषार को यूएई पुलिस ने अजमान में किया गिरफ्तार

कोच्चि 22 अगस्त (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवार के रूप में वायनाड से चुनौती देने वाले भारत धर्म जन सेना (बीडीजेएस) के अध्यक्ष तुषार वेलापल्ली को चेक बाउंस के मामले में संयुक्त अरब अमीरात पुलिस ने अजमान से गिरफ्तार कर लिया।

केरल में भाजपा नीत गठबंधन में दूसरे सबसे बड़े सहयोगी बीडीजेएस के नेता को मंगलवार की देर शाम को शरजाह के पास स्थित अजमान सेंट्रल जेल भेज दिया गया है।

त्रिशुर के मूल निवासी और अब अजमान में बस चुके व्यापारी नाजिल अब्दुल्ला ने यूएई पुलिस को दर्ज करायी शिकायत में तुषार को एक करोड़ दिरहम (19 करोड़) का चेक नहीं भंजने और चेक के बाउंस होने का दावा किया है। दो दिन पहले पुलिस में मामला दर्ज कराने के बाद नाजिल ने तुषार को अजमान के एक होटल में चेक बाउंस होने से संबंधित मामले को सुलझाने के लिए बातचीत को बुलाया था। चेक का यह मामला 10 वर्ष पुराना है जो बोइंग निर्माण कंपनी की खरीद के भुगतान से जुड़ा हुआ है। नाजिल उस समय उसी क्षेत्र का छोटा ठेकेदार था। लेकिन नाजिल को दिये गये चेक में तारिख का उल्लेख नहीं था जिसके कारण वह बाउंस कर गया।

तुषार के होटल में आते ही यूएई पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया तथा उसे होटल से बाहर ले गयी तथा बाद में स्थानीय अदालत में पेश करने के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

इस बीच तुषार और उनके पिता वेलापल्ली नातेसन, जो श्री नारायण धर्म परिपालन के महासचिव भी हैं, ने मामले से संबंधित आवश्यक दस्तावेज एकत्र कर अमीरात के कुछ प्रमुख व्यापारियों को तुषार की कानूनी तरीके से रिहाई कराने के प्रयास में लगाया है।

गौरतलब है कि हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव में केरल के वायनाड संसदीय क्षेत्र में श्री राहुल गांधी के हाथों तुषार को करारी पराजय का सामना करना पड़ा था।

संजय टंडन

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image