Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:51 Hrs(IST)
image
दुनिया


मोदी को यूएई का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

मोदी को यूएई का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

अबू धाबी, 24 अगस्त (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भारत तथा संयुक्त अरब अमीरात के बीच द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के प्रयासों के लिए शनिवार को यहां के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘आर्डर ऑफ जायद’ से सम्मानित किया गया।

इस सम्मान को हासिल करने के बाद श्री मोदी ने कहा “ यूएई केे सर्वोच्च नागरिक सम्मान को हासिल करके मुझे काफी खुशी हुई है और मैं काफी गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। यह दोनों देशों के बीच बढ़ती सहभागिता का प्रतीक है और यह सम्मान किसी एक नागरिक का नहीं हैं बल्कि यह भारत की सांस्कृतिक प्रकृति और देश के 130 करोड़ लोगों को समर्पित है। मैं इसके लिए यूएई सरकार को धन्यवाद देता हूं।”

इस मौके पर दोनों देशों के वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा उद्योग जगत के प्रतिनिधि भी मौजूद थे। इस दौरान महात्मा गांधी की 150 जंयती वर्षगांठ के मौके पर उनकी स्मृति में एक टिकट भी जारी किया गया।

इस प्रतिष्ठित सम्मान काे चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को वर्ष 2018 और पाकिस्तान के राष्ट्रपति परवेज मुशरर्फ को वर्ष 2007 में दिया गया था।

जितेन्द्र आशा

वार्ता

More News
पोलैंड, दक्षिण कोरिया सैन्य सहयोग जारी रखेंगे

पोलैंड, दक्षिण कोरिया सैन्य सहयोग जारी रखेंगे

23 Apr 2024 | 3:08 PM

वारसॉ, 23 अप्रैल (वार्ता) पोलैंड के रक्षा प्रतिनिधिमंडल ने दक्षिण कोरिया के साथ सैन्य सहयोग के लिए वारसॉ की प्रतिबद्धता की पुष्टि की है। यह जानकारी दक्षिण कोरिया के डीएपीए ने मंगलवार को दी।

see more..
image