Friday, Apr 19 2024 | Time 07:12 Hrs(IST)
image
खेल


एशिया कप 2018 की मेजबानी करेगा यूएई

एशिया कप 2018 की मेजबानी करेगा यूएई

नयी दिल्ली, 17 अगस्त (वार्ता) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) इस साल एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के बीच इस सम्बन्ध में शुक्रवार को एक अनुबंध पर हस्ताक्षर हुए।

अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अध्यक्ष एवं यूएई के संस्कृति, युवा और सामाजिक विकास मंत्री शेख नहयान बिन मुबारक अल नहयान ने ईसीबी की ओर से तथा बीसीसीआई की ओर से कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने अनुबंध पर हस्ताक्षर किए। इस मौके पर बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी भी मौजूद थे।

इस मौके पर शेख बिन मुबारक ने कहा, “एशिया कप जैसी प्रतिष्ठित प्रतियोगिता का आयोजन करना यूएई के लिए गर्व की बात है। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले देशों के बहुत से लोग पहले से यहां रहते हैं और हम उनके सबसे पसंदीदा खेल उनके सामने लाकर खुद को बहुत ही गौरवान्वित और उत्साहित महसूस कर रहे हैं। यूएई में पहली बार क्रिकेट की इतनी बड़ी किसी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। हम एशिया कप 2018 को सफल बनाने के लिए हरसंभव मदद मुहैया कराने की कोशिश करेंगे।”

अमिताभ चौधरी ने कहा,“बीसीसीआई की ओर से यूएई में एशिया कप 2018 का आयोजन करने के लिए हम अमीरात क्रिकेट बोर्ड का धन्यवाद करते हैं। इस प्रतियोगिता में खेल की दुनिया के कुछ दिग्गज देश हिस्सा लेंगे और मुझे पूरा विश्वास है कि दुनियाभर में मौजूद क्रिकेट के प्रशंसक इस आयोजन का पूरा आनंद उठाएंगे।”

इस टूर्नामेंट में अफगानिस्तान, बंगलादेश, भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका हिस्सा लेंगे। इसके अलावा एशिया क्रिकेट परिषद क्वालीफायर टूर्नामेंट की विजेता टीम छठी प्रतियोगी के तौर पर इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनेगी। इस टूर्नामेंट की शुरूआत अबु धाबी और दुबई में 15 सितम्बर से होगी और यह टूर्नामेंट 28 सितम्बर तक चलेगा।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image