Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:24 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


उद्धव ने विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया

उद्धव ने विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया

मुंबई, 11 मई (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विधान परिषद की नौ रिक्त सीटों पर 21 मई को होने वाले द्विवार्षिक चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल किया।

इस मौके श्री ठाकरे की पत्नी और पुत्र आदित्य, उप मुख्यमंत्री अजीत पवार, राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट और अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

विधान परिषद की इन रिक्त सीटों के लिए नामांकन दाखिल करने वाले अन्य उम्मीदवारों में नीलम गोरहे (शिवसेना), शशिकांत शिंदे और अमोल मितकारी (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी), राजेश राठौर (कांग्रेस) तथा रंजीत सिंह मोहिते-पाटिल, प्रवीण दात्के, गोपीचंद पडालकर और अजीत गोपछेड़े (भारतीय जनता पार्टी) भी शामिल रहे।

कांग्रेस के दूसरे उम्मीदवार राजकिशोर उर्फ पापा मोदी द्वारा अपनी उम्मीदवारी वापस ले लेने के बाद शेष नौ उम्मीदवारों के निर्विरोध निर्वाचन का मार्ग प्रशस्त हो गया।

इस बीच, शिवसेना सांसद संजय राउत ने संवाददाताओं से कहा,“ नौ विधान परिषद सीटों पर चुनाव निर्विरोध होगा। हमने कांग्रेस नेतृत्व से चर्चा में कहा था कि यह समय चुनाव के बजाय कोरोना वायरस (कोविड 19) की महामारी से निपटने के लिए है। उन्होंने हमारे अनुरोध काे महत्व दिया और अपने दूसरे उम्मीदवार को वापस ले लिया।”

उल्लेखनीय है कि गत वर्ष 29 नवम्बर को राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले श्री ठाकरे विधान परिषद के सदस्य के रूप में सदन में आयेंगे। वह अभी किसी सदन के सदस्य नहीं है, इसलिए छह महीने के भीतर विधानसभा या विधान परिषद का सदस्य होना अनिवार्य है।

टंडन.श्रवण

वार्ता

image