Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:55 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


सुशांत मामले में उद्धव ठाकरे ने अपनी चुप्पी तोड़ी

सुशांत मामले में उद्धव ठाकरे ने अपनी चुप्पी तोड़ी

मुंबई, 01 अगस्त (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अपनी चुप्पी तोड़ते हुए पहली बार कहा कि मुंबई पुलिस मामले की जांच करने में पूरी तरह सक्षम है।

श्री ठाकरे ने कहा कि यदि किसी के पास कोई सबूत है तो उसे पुलिस को दें न कि किसी दूसरी एजेंसी से जांच की मांग करें।

श्री ठाकरे का बयान विपक्षी नेता देवेन्द्र फडनवीस की प्रतिक्रिया और इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा धनशोधन का मामला दर्ज करने के बाद आया है।

श्री ठाकरे ने शुक्रवार को विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस की आलोचना करते हुए कहा कि जो स्वयं पांच वर्ष तक मुख्यमंत्री रहा हो, वह राज्य पुलिस की विश्वसनीयता पर संदेह जता रहे हैं। श्री ठाकरे ने कहा कि हम राज्य पुलिस पर टिप्पणी की निंदा करते हैं।

श्री फडणवीस ने यह भी कहा था कि सुशांत की मौत के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को धनशोधन के पहलू से जांच के लिए मामला दर्ज करनी चाहिए।

श्री ठाकरे ने कहा कि मुंबई पुलिस कोरोना योद्धा रही है और उसके कई कर्मियों की इस संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है। उनकी क्षमता पर सवाल उठाना उनका अपमान करना है और मैं इसकी निंदा करता हूं। राज्य की पुलिस मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषी को सजा देगी। बहरहाल कृपया इस मामले को महाराष्ट्र बनाम बिहार का मुद्दा न बनाएं।

हाल ही में महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा था कि मुंबई पुलिस मामले की जांच करने में सक्षम है और मामले में सीबीआई जांच की कोई जरूरत नहीं है।

गौरतलब है कि सुशांत ने 14 जून को उपनगर बांद्रा में अपने घर में कथित रूप से फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली थी। कई दिनों की मुंबई पुलिस की जांच के बाद सुशांत के पिता ने बिहार पुलिस में शिकायत दर्ज करायी थी और वर्तमान में बिहार पुलिस मामले की जांच के लिए मुंबई में है।

त्रिपाठी, यामिनी

वार्ता

image