Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:38 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र पुलिस की सराहना की

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र पुलिस की सराहना की

नासिक, 30 मार्च (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को पुलिस के साहस और बहादुरी की सराहना करते हुए कहा कि राज्य पुलिस के पास एक समृद्ध विरासत और कर्तव्यनिष्ठा का इतिहास है और कोरोना संकट में उसने अपने कर्तव्य से समझौता नहीं किया है।

श्री ठाकरे आज नासिक में महाराष्ट्र पुलिस अकादमी (एमपीए) की 118 पासिंग आउट परेड के अवसर वीडियो कान्फ्रेंसिग के जरिए कहा कि महाराष्ट्र में कर्तव्यनिष्ठ और साहसी पुलिस की लंबी परंपरा है। मैं प्रशिक्षु पुलिसकर्मियों को बधाई देता हूं जो ऐसे पुलिस बल में शामिल हो रहे हैं। इसके अलावा, आज, पुलिस बल को दृश्य और अदृश्य दुश्मनों की एक बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि हमारी पुलिस गढ़चिरौली में नक्सलियों से लड़ती हुई दिखाई देती है, वहीं दूसरी ओर, यही पुलिस कोरोना संकट से लड़ती हुई दिखाई देती है। उन्होंने कहा, हमारी पुलिस कोरोना जैसे नहीं दिखाई देने वाले दुश्मन

से अपनी जान की बाजी लगा कर लड़ रही है इसके लिए पुलिस की जितनी भी तारीफ की जाय कम है। आज पुलिस अकादमी छोड़ने वाले प्रशिक्षुओं ने पुलिस बल में शामिल होने का सपना देखा है और यह जीवन में एक बड़ी उपलब्धि है। भविष्य के लिए आपका सपना सिर्फ आपका सपना नहीं है, यह पूरे महाराष्ट्र का सपना है। इसलिए यह आशा की जाती है कि ये सभी प्रशिक्षु लोगों का विश्वास अर्जित करेंगे।

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, पुलिस महानिदेशक रजनीश शेठ, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (प्रशिक्षण और विशेष दस्ते) संजय कुमार, नासिक शहर के पुलिस आयुक्त दीपक पांडे, महाराष्ट्र पुलिस अकादमी के निदेशक अश्वती दोरजे, विशेष पुलिस महानिरीक्षक प्रताप दिघवकर, नासिक ग्रामीण पुलिस अधीक्षक सचिन पाटिल, संयुक्त निदेशक प्रभारी और उप निदेशक (प्रशिक्षण) गौरव सिंह, उप निदेशक (प्रशासन) शिरीष सर्देशपांडे, उप निदेशक (सेवा-सेवा प्रशिक्षण) काकासाहब डोले, सहायक निदेशक (व्यायाम) अभिजीत पाटिल और अकादमी में सभी सहायक निदेशक, चिकित्सा अधिकारी कानूनी निदेशक समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

त्रिपाठी राम

वार्ता

image