Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:05 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


कोश्यारी के पत्र का उद्धव ठाकरे ने दिया जवाब

कोश्यारी के पत्र का उद्धव ठाकरे ने दिया जवाब

मुंबई, 21 सितंबर (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के पत्र का जवाब देते हुए लिखा है कि महाराष्ट्र महाराज छत्रपति शिवाजी की मिट्टी है, इसलिए महिला सुरक्षा उनकी पहली चिंता है और राज्य सरकार राज्य में महिलाओं की सुरक्षा करने में सक्षम है।

श्री ठाकरे ने अपने पत्र में कहा कि राज्यपाल राज्य के प्रमुख के रूप में साकीनाका घटना के बारे में चिंतित हैं, हम सभी इसके लिए चिंतित हैं। यह घटना साकीनाका तक सीमित नहीं है, यह राष्ट्रीय मुद्दा है। उन्होंने स्वीकार किया कि वह बहुत ही भयानक घटना थी। इसलिए राष्ट्रीय महिला सुरक्षा के मुद्दों पर चर्चा के लिए विशेष संसद सत्र बुलाना समय की आवश्यकता है, सभी राज्यों के प्रतिनिधि अपने मुद्दों को सदन में उठाएंगे, उस सत्र में साकीनाका मामले पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने सुझाव दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को राष्ट्रीय महिला सुरक्षा के मुद्दों पर चर्चा के लिए चार दिवसीय विशेष संसद सत्र बुलाने के लिए वह एक पत्र लिखें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि महिला सुरक्षा राज्य का मसला है, जिस दिन घटना हुई उस दिन पुलिस घटना स्थल पर पहुंची गयी थी और 10 मिनट के भीतर अपराधी को दबोच लिया, जो सलाखें के पीछे है। उन्होंने पुलिस अधिकारियों की एक बैठक की और उन्हें सभी थानों में महिला सुरक्षा के लिए एक विशेष सेल शुरू करने का निर्देश दिया। पीड़िता को शीघ्र न्याय दिलाने के लिए साकीनाका मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक अदालत में होगी।

इसके अलावा पीड़िता के परिवार वालों के साथ भी बैठक की गयी और न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया गया।

अगर हम महाराष्ट्र में विशेष सत्र बुलाते हैं, तो यह राज्य सरकार के सुचारू रूप से चल रहे कामकाज में बाधा डालेगा।

त्रिपाठी.श्रवण

वार्ता

image