Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:08 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जलियांवाला बाग कांड पर ब्रिटेन का खेद, मोदी के अंतरराष्ट्रीय रूतबे का असर: विज

जलियांवाला बाग कांड पर ब्रिटेन का खेद, मोदी के अंतरराष्ट्रीय रूतबे का असर: विज

चंडीगढ़, 11 अप्रैल(वार्ता) हरियाणा के स्वास्थय मंत्री अनिल विज ने आज कहा है कि अमृतसर में जलियांवाला बाग नरसंहार घटना पर 100 वर्ष बाद ब्रिटेन सरकार का खेद प्रकट करना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़े रूतबे का असर है।

श्री विज ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि श्री मोदी की जो समूचे विश्व में छवि बनी है उसके कारण ही ऐसा सम्भव हो पाया है। उन्होंने कहा “श्री मोदी के प्रधानमंत्री बनने से पहले तक हमें कोई पूछता तक नहीं था। 1965 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में रूस ने ही हमारा साथ दिया था जबकि अन्य सभी देश पाकिस्तान के साथ खड़े थे। लेकिन अब जब हमने एयर स्ट्राइक की तो सभी देश हमारे साथ आकर खड़े हो गए। यह हमारे कूटनीतिक दबाव का ही असर था कि एयर स्ट्राइक के कुछ घंटे बाद ही पाकिस्तान को हमारे पायलट अभिनंदन को बिना शर्त के छोड़ना पड़ा“।

उन्होंने कहा “लोगों को मान-सम्मान चाहिए। हम विश्व की सबसे पुरानी सभ्यता हैं। हमारा जो स्तर पूरी दुनिया में होना चाहिए था वह मोदी के आने से पहले नहीं था। श्री मोदी के प्रधाननमंत्री बनने के बाद हमारी वह छवि बनी है कि आज विश्व के किसी भी देश में जाएं और उन्हें अगर बताएं की हम भारतीय हैं तो वे हमसे बड़े गर्व से मिलते हैं। पहले लोग सोचते थे की पता नहीं हम कौन से गुलाम देश से आए हैं। विज ने कहा कि यह कूटनीतिक जीत हमारे देश की बहुत बड़ी उपलब्धि है“।

प्रदेश भारतीय जनता पार्टी में वरिष्ठ होने के बावजूद वरिष्ठता क्रम में पांचवें स्थान पर होने पर पूछे गए एक सवाल पर श्री विज ने कहा “ मैं पार्टी में सीनियर हूं, लेकिन पार्टी मुझे जिस भी नम्बर पर रखती है। मैं वहीं से छक्के मारता हूँ“।

 

image