Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:38 Hrs(IST)
image
world


ब्रिटेन ने दी दक्षिण अफ्रीका में आईएस हमले की चेतावनी

जोहांसबर्ग, 23 फरवरी (रायटर) ब्रिटेन ने दक्षिण अफ्रीका में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के हमले की चेतावनी दी है। ब्रिटेन ने यह चेतावनी दक्षिण अफ्रीका में उसके दो नागरिकों के अपहरण के बाद दी है। दक्षिण अफ्रीका ने हालांकि इस घटना के पीछे आंतकवादियों का हाथ होने का कोई भी सुबूत मिलने से इंकार किया है।
ब्रिटेन के विदेश मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर आई के हमले की चेतावनी जारी की है। रायटर एजेंसी को किये गये ईमेल में विदेश मंत्रालय ने कहा, “हमले हाल में हुई घटनाओं के बाद अपनी यात्रा सलाह में कुछ सुधार किये हैं।” अपहरण का जिक्र करते हुए करते हुए कहा, “हमारी यात्रा सलाह में कहा गया है कि हमारा आकलन है कि अातंकवादी दक्षिण अफ्रीका में हमले का प्रयास कर सकते हैं।” विदेश मंत्रालय ने दक्षिण अफ्रीका में हुए इस अपहरण से जुड़ी अन्य कोई जानकारी साझा नहीं की है।
दक्षिण अफ्रीका की पुलिस ने कहा है कि वह 12 फरवरी को हुए इस अपहरण की जांच कर रही है। पुलिस प्रवक्ता लियोड रामोवहा ने कहा ब्रिटेन दंपति के अपहरण के मामले में दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। ब्रिटेन के दंपति को अफ्रीका के क्वाजुलु-नटाल प्रांत के एक छोटे से कस्बे से अगवा किया गया था। यह दंपति 70 के दशक में दक्षिण अफ्रीका में आकर बस गया था और इनके पास ब्रिटेन और दक्षिण अफ्रीका दोनों देशों की नागरिकता है। मामले में हमारी जांच जारी है।
दिनेश
रायटर

image