Sunday, Nov 18 2018 | Time 01:41 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • फ्रांस में पेट्रोल, डीजल की मंहगाई को लेकर प्रदर्शन, एक की मौत, 106 घायल
  • 112वें नंबर की टीम जॉर्डन से कड़े संघर्ष में हारा भारत
दुनिया Share

ब्रेक्जिट योजना पर ब्रिटेन समझौता नहीं करेगा:थेरेसा

ब्रेक्जिट योजना पर ब्रिटेन समझौता नहीं करेगा:थेरेसा

लंदन 02 सितंबर (रायटर) ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने कहा कि वह ब्रेक्जिट के लिए अपनी योजनाओं पर ब्रसेल्स के साथ कोई समझौता नहीं करेंगी।

सुश्री मे ने संडे टेलीग्राफ समाचार पत्र में लिखा,“मुझे उन चेकर्स प्रस्तावों पर समझौता स्वीकार करने के लिए प्रेरित नहीं किया जाएगा जो हमारे राष्ट्रीय हित में नहीं हैं।” उन्होंने यह भी कहा,“आने वाले महीने हमारे देश के भविष्य को आकार देने में महत्वपूर्ण होंगे और मैं अपने मिशन के बारे में स्पष्ट हूं।”

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुश्री मे की पार्टी में उनके विरोधी सितंबर के अंत में शुरू होने वाले पार्टी के वार्षिक सम्मेलन से पहले ब्रेक्जट के लिए अपनी योजना प्रकाशित करने के लिए तैयार हैं।

यूरोपीय संघ ने सीमा पार व्यापार को ध्यान में रखकर तैयार किये गये चेकर्स योजना का अस्थायी तौर पर स्वागत किया है। यह योजना यूरोपीय संघ के साथ औद्योगिक और कृषि वस्तुओं के लिए ब्रिटेन को एक मुक्त व्यापार क्षेत्र में रखेगी। लेकिन कुछ ब्रेक्सिट समर्थकों ने कहा है कि इसका मतलब होगा कि ब्रिटिश अर्थव्यवस्था के कुछ हिस्से ब्रसेल्स में निर्धारित नियमों के अधीन होंगे।

ब्रेक्जिट के मुद्दे पर सुश्री मे के सबसे वरिष्ठ सांसदों में से दो -विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन और ब्रेक्जिट मंत्री डेविड डेविस ने सुश्री मे की योजना के विरोध में जुलाई में अपने-अपने पदों से यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया कि वर्ष 2016 के जनमतसंग्रह में यूरोपीय संघ छोड़ने के लिए मतदान करने वाले लाखों लोगों के पक्ष में नहीं है। ये इस्तीफे पार्टी को एकजुट करने के सुश्री मे के प्रयासों को भी बड़े झटके थे।

अपनी पार्टी के साथ-साथ ब्रेक्जिट के मुद्दे पर देश में विरोध का सामना कर रही सुश्री मे ने दोहराया कि यदि दोनों पक्ष अलगाव के नियमों पर सहमत नहीं होते हैं तो ब्रिटेन यूरोपीय संघ को किसी सौदे के बिना भी छोड़ने के लिए तैयार होगा।

More News

17 Nov 2018 | 10:59 PM

 Sharesee more..
मालदीव ने विकास कार्यों में भारत से मांगी मदद

मालदीव ने विकास कार्यों में भारत से मांगी मदद

17 Nov 2018 | 9:40 PM

माले 17 नवंबर (वार्ता) मालदीव के नव निर्वाचित राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने देश में आवास, विकास में वृद्धि के साथ-साथ बाहरी द्वीपों में जल और सीवरेज सिस्टम की स्थापना के लिए भारतीय सहायता की मांग की है।

 Sharesee more..
इब्राहिम सोलिह ने मालदीव के राष्ट्रपति का पद संभाला

इब्राहिम सोलिह ने मालदीव के राष्ट्रपति का पद संभाला

17 Nov 2018 | 7:48 PM

माले, 17 नवंबर (वार्ता) मालदीव में इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने देश के सातवें राष्ट्रपति के रूप में आज यहां शपथ ग्रहण की, माले के गालोल्हू नेशनल स्टेडियम में लोगों से खचाखच भरे स्टेडियम में श्री सोलिह के शपथ ग्रहण करने पर उन्हें सेना ने 21 तोपों की सलामी दी, उनके साथ ही श्री फैसल नसीम ने देश के उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ ली।

 Sharesee more..
सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह के लिए मालदीव पहुंचे मोदी

सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह के लिए मालदीव पहुंचे मोदी

17 Nov 2018 | 5:59 PM

माले 17 नवंबर(वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मालदीव के नव निर्वाचित राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के शपथ ग्र्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए आज यहां पहुंचे।

 Sharesee more..
image