Friday, Mar 29 2024 | Time 16:06 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जातीय जनगणना पर नियम और कानून को ध्यान में रखते हुए सर्वसम्मत निर्णय होगा : नीतीश

जातीय जनगणना पर नियम और कानून को ध्यान में रखते हुए सर्वसम्मत निर्णय होगा : नीतीश

पटना 04 अक्टूबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि राज्य में जातीय जनगणना कराने के मुद्दे पर उपचुनाव के बाद सर्वदलीय बैठक होगी और उसमें नियम और कानून को ध्यान में रख कर सर्वसम्मत निर्णय लिया जाएगा।

श्री कुमार ने सोमवार को 'जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम' के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा," इस संबंध में मैंने पहले भी कई बार अपनी राय रखी है । हमलोगों की राय है कि जातीय जनगणना होनी चाहिए। इस पर केंद्र सरकार विचार कर निर्णय ले। बिहार की 10 पार्टियों के शिष्टमंडल ने इस संबंध में प्रधानमंत्री से मुलाकात कर अपनी बातें रखी थी।" उन्होंने कहा कि सभी पार्टियों के साथ बैठक करके इस संबंध में आगे का निर्णय लिया जाएगा ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उपचुनाव के बाद सर्वदलीय बैठक होगी और उसमें बिहार के संबंध में आपस में बैठकर चर्चा की जाएगी और सर्वसम्मति से कोई निर्णय लिया जाएगा । उन्होंने कहा कि नियम और कानून पर गौर करते हुए, कैसे बेहतर ढंग से इसको किया जा सकता है, इसको लेकर सबसे परामर्श करके ही निर्णय लिया जाएगा ।

श्री कुमार ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि जातीय जनगणना के मुद्दे पर बिहार के सभी दलों के बीच सर्वसम्मति जरुर बनेगी । इसपर पूरे बिहार में एक राय है ।

शिवा सूरज

वार्ता

image