Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:26 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


गुरूग्राम में निर्माणाधीन बिल्डिंग गिरी, छह लोगों की मौत

गुरुग्राम, 24 जनवरी(वार्ता) हरियाणा के गुरुग्राम जिले के उल्लावास गांव में आज सुबह निर्माणाधीन चार मंजिला एक बिल्डिंग गिरने की घटना में छह लोगों की मौत हो गई तथा दो अन्य गम्भीर रूप से घायल लोगों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसा सुबह लगभग पांच बजे हुआ। अब तक छह शव बरामद किये जा चुके हैं। मरने वालों में अधिकतर मजदूर हैं। हादसा उस समय हुआ जब बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर छत डालने की तैयारी हो रही थी। मलबे में अभी भी कुछ और लोगों के दबे होने की आशंका है। जिला उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने बताया कि घटनास्थल पर प्रशासन, पुलिस, दमकल विभाग और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल के कर्मी तथा स्थानीय लोगों द्वारा राहत एवं बचाव कार्य जारी है तथा यह रात को भी जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिये गये हैं। जांच गुरुग्राम के एसडीएम संजीव सिंगला करेंगे। उन्होंने कहा कि बिल्डिंग के मालिक तथा ठेकेदार के खिलाफ भी आपराधिक मामला दर्ज करने की कार्रवाई चल रही है।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रत्येक मृतक के परिवार को तीन-तील लाख रुपये की राहत राशि देने की घोषणा की है।

image