Friday, Mar 29 2024 | Time 07:10 Hrs(IST)
image
खेल


विराट के नेतृत्व में बंगलादेश पर टेस्ट में भी दबदबा बनाएगा भारत

विराट के नेतृत्व में बंगलादेश पर टेस्ट में भी दबदबा बनाएगा भारत

इंदौर, 13 नवंबर (वार्ता) विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम गुरूवार से इंदौर में शुरू होने वाले टेस्ट सीरीज़ के पहले मुकाबले में बंगलादेश के खिलाफ अपना दबदबा कायम रखने के इरादे से उतरेगी।

भारत ने रोहित शर्मा की अगुवाई में तीन मैचों की ट्वंटी 20 सीरीज़ में 2-1 से जीत अपने नाम की थी और दोनों टीमों का पूरा ध्यान दो टेस्टों की सीरीज़ पर लग गया है। दोनों देशों के लिये यह सीरीज़ इसलिये भी अहम है क्योंकि वे पहली बार डे-नाइट टेस्ट प्रारूप की शुरूआत भी इसी में करने जा रही हैं, और कोलकाता का ईडन गार्डन मैदान इस ऐतिहासिक मुकाबले का साक्षी बनेगा।

लंबे अर्से से डे-नाइट टेस्ट प्रारूप का विरोध कर रहा भारत हर हाल में गुलाबी गेंद से भी अपनी बादशाहत साबित करना चाहेगा और यदि वह इंदौर में जीत दर्ज करता है तो उसका अगले मैच से पहले मनोबल ऊंचा रहेगा। भारतीय टीम ने अपनी पिछली टेस्ट सीरीज़ में दक्षिण अफ्रीका पर क्लीन स्वीप दर्ज की थी जबकि बंगलादेश को अपने पिछले एकमात्र टेस्ट मुकाबले में अफगानिस्तान जैसी कम अनुभवी टीम से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

उठापठक के दौर से गुज़र रही बंगलादेशी टीम के लिये इस मैच में उसके स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की कमी को भरना भी चुनौती होगा जिन पर फिक्सिंग की आईसीसी को जानकारी नहीं देने के मामले में दो वर्ष का बैन लगा है और उनकी अनुपस्थिति में मोमिनुल हक को कप्तानी सौंपी गयी है।

प्रीति

जारी वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image