Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:41 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अभियुक्त के शपथपत्र पर कांग्रेस द्वारा राजनीति करना दुर्भाग्यपूर्ण- कौशिक

अभियुक्त के शपथपत्र पर कांग्रेस द्वारा राजनीति करना दुर्भाग्यपूर्ण- कौशिक

रायपुर 14 सितम्बर (वार्ता)छत्तीसगढ़ विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं वरिष्ठ भाजपा नेता धरमलाल कौशिक ने राज्य के चर्चित नान घोटाला मामले में कई वर्षों तक जेल होकर लौटने वाले अभियुक्त के शपथपत्र के आधार पर राजनीति करने का कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है।

श्री कौशिक ने आज यहां भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि पूर्व भाजपा शासनकाल में तत्कालीन मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने इस घोटाले को संज्ञान में लेकर जांच करवाई थी और अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।उन्होंने कहा कि एक ऐसे आदतन अपराधी जो दो बार में पांच वर्ष से अधिक समय तक जेल होकर आया हो उससे हलफनामा दिलाकर उसके आधार पर राजनीति करना कांग्रेस का चरित्र ही दिखा रहा है।उन्होंने कहा कि एक अन्य अभियुक्त के आवेदन पर एसआइटी गठित कर देना बिल्कुल गैर कानूनी है।

उन्होने कहा कि डा.सिंह के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने पीडीएस के माध्यम से जिस तरह के ऐतिहासिक कार्य किये उस पर समूची हमें गर्व है। यहां की चावल वितरण योजना को न केवल संयुक्त राष्ट्र संघ की विभिन्न एजेंसियों से अपितु दुनिया के कई देशों से सराहना मिली है। एक मामले में तो स्वयं उच्चतम न्यायालय ने छत्तीसगढ़ का मॉडल समूचे देश में लागू करने केंद्र सरकार को कहा था। श्री कौशिक ने कहा कि डा.सिंह की लोकप्रियता से अभी तक घबराये कांग्रेसी उनकी छवि को नुकसान पहुचाने किसी भी हद तक जा रहे हैं।

श्री कौशिक ने कहा कि अभी इस मामले की सुनवाई उच्च न्यायालय और जिला न्यायालय में भी चल रही है ऐसे समय में मुख्य अभियुक्त से इस तरह का बयान दिलाने का सीधा अर्थ यही है कि निहित स्वार्थी तत्व इस मामले में न्यायायिक प्रक्रिया को प्रभावित करना चाहते हैं।

लक्ष्मण.साहू

वार्ता

More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image