States » Punjab Haryana Himachal

कोविड-प्रोटोकॉल के तहत होगा चम्बा का ऐतिहासिक मिंजर मेला

चंबा, 19 जुलाई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में चम्बा जिले में ऐतिहासिक मिंजर मेला कोविड-प्रोटोकॉल के तहत 25 जुलाई से शुरू होगा।
जिला उपायुक्त एवं मेला आयोजन समिति के अध्यक्ष डी.सी. राणा ने आज यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि मिंजर मेला रस्मी तौर पर सीमित रूप से ही आयोजित किया जाएगा। चूंकि जिले में कोविड की स्थिति अभी बेहतर नहीं है और पॉजिटिविटी दर बढ़ रही है जो की चिंता का विषय है। मेेले का समापन एक अगस्त को होगा। उन्होंने बताया कि 25 जुलाई से प्रतिदिन शाम को चम्बा चौगान के कला केंद्र से साढ़े छह बजे से साढ़े सात तक पारम्परिक कूंजड़ी मल्हार गायन होगा जिसे केबल नेटवर्क और सोशल मीडिया माध्यम से प्रसारित किया जाएगा ताकि लोग घर बैठे इसका आनंद ले सकें। कुंजडी मल्हार गायन के समय चौगान में मीडिया कवरेज के लिए प्रेस प्रतिनिधियों के अतिरिक्त प्रवेश करने की किसी को अनुमति नहीं मिलेगी।
मिंजर मेले के शुभारंभ के दौरान 25 जुलाई को दोपहर दो बजे तक दवाइयों की दुकानों के अलावा बाजार बंद रहेगा। मेले के समापन पर शोभा यात्रा के दौरान एक अगस्त को दोपहर 12 बजे तक ही बाजार खुला रहेगा। इस दौरान आपातकालीन सेवा से सम्बंधित वाहनों के अलावा अन्य सभी वाहनों की आवाजाही भी प्रतिबंधित रहेगी। शोभायात्रा में भाग लेने वाले लोगों की संख्या सीमित होगी।
सं.रमेश2054वार्ता