Friday, Mar 29 2024 | Time 18:02 Hrs(IST)
image
राज्य


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गृह नगर अहमदाबाद में की पतंगबाज़ी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गृह नगर अहमदाबाद में की पतंगबाज़ी

अहमदाबाद, 14 जनवरी (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हर वर्ष की तरह इस बार भी अपने गृह नगर अहमदाबाद में उत्तरायण पर्व यानी मकर संक्रान्ति के मौक़े पर सार्वजनिक तौर पर पतंगबाज़ी की।

गांधीनगर के लोकसभा सांसद श्री शाह ने यहां अपने आवास के निकट थलतेज इलाक़े के मेपल तरी फ़्लैट के एक ब्लाक की छत पर से पतंग उड़ाया। इस मौक़े पर उन्हें देखने के लिए लोगों की ख़ासी भीड़ जुट गयी थी। श्री शाह ने एक आम पतंग प्रेमी की तरह अन्य पतंग उड़ाने वालों के साथ पेंच भी लड़ाये।

ज्ञातव्य है कि गुजरात में हर साल 14 जनवरी को उत्तरायण और 15 जनवरी की बासी उत्तरायण का सार्वजनिक अवकाश होता है और इस मौक़े पर सभी लोग छतों पर पूरा दिन पतंगबाज़ी करते हुए गुजारते हैं।

कोरोना के चलते इस बार छतों पर बाहरी लोगों को जाने की अनुमति नहीं थी। कुछ स्थानों पर पुलिस ने ड्रोन के माध्यम से निगरानी भी की।

रजनीश

वार्ता

More News
बाबा विश्वनाथ की कृपा से आज हमें न्याय मिला : अलका राय

बाबा विश्वनाथ की कृपा से आज हमें न्याय मिला : अलका राय

29 Mar 2024 | 5:40 PM

वाराणसी 29 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिवंगत विधायक कृष्णानंद राय की पत्नी अलका राय ने माफिया सरगना और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि बाबा विश्वनाथ ने 19 साल बाद उनके परिवार की अर्जी स्वीकार की है और वास्तव में आज का दिन परिवार के लिये होली के पर्व के समान है।

see more..
image