Friday, Apr 19 2024 | Time 00:11 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केंद्रीय मंत्री, राज्यपाल, डीजीपी ने तिरुमला मंदिर में की पूजा

केंद्रीय मंत्री, राज्यपाल, डीजीपी ने तिरुमला मंदिर में की पूजा

तिरुमला, 09 जून (वार्ता) केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी, आंध्र प्रदेश एवं तेलंगाना के राज्यपाल ई.एस.एल नरसिंह्मन तथा आंध्र प्रदेश के नवनियुक्त पुलिस महानिदेशक दामोदर गौतम स्वांग ने रविवार सुबह यहां तिरुमाला मंदिर मेें भगवान वेंकटेश्वर की पूजा-अर्चना की।

केंद्रीय मंत्री बनने के बाद श्री रेड्डी पहली बार इस मंदिर में आये। महाद्वारम में पहुंचते ही मंदिर के पुजारियों तथा पदाधिकारियों ने श्री रेड्डी का भव्य स्वागत किया।

बाद में श्री रेड्डी को रंगनायकुला मंडपम में वैदिक विद्वानों की ओर से मंत्रोचार के बीच वेदशिरवचनम कराया गया। आशीर्वाचनम के बाद उन्हें तिरुमला के संयुक्त कार्यकारी अधिकारी के एस श्रीनिवास राजू की ओर से तीर्थ प्रसाद और भगवान वेंकटेश्वर का लेमिनेशन किया हुआ चित्र भेंट किया गया।

राज्यपाल नरसिंह्मन ने भी सुबह में मंदिर में पूजा अर्चना की। मंदिर की परंपरा के मुताबिक राज्यपाल को श्री वराह स्वामी मंदिर ले लाया गया जिसके बाद उन्हें महाद्वारम में लाया गया। वहां राज्यपाल का टीटीडी के कार्यकारी अधिकारी अनिल कुमार सिंघल और श्री राजू ने भव्य स्वागत किया तथा उन्हें इष्टिकपाल सम्मान देकर सम्मानित भी किया गया। श्री नरसिंह्मन को मंदिर प्रबंधन की ओर से बाद में तीर्थ प्रसाद एवं भगवान वेंकटेश्वर की प्रतिमा भी भेंट की गयी।

आंध्र के नवनियुक्त डीजीपी बनने के बाद श्री स्वांग भी आज सुबह पहली बार तिरुमला मंदिर में दर्शन के लिए आये। उनके साथ भी वही परंपराएं तथा प्रक्रियाएं अपनायी गयी जो श्री रेड्डी और राज्यपाल से पूर्ण की गई थी।

इस मौके पर पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) क्रांति राणा टाटा, पुलिस अधीक्षक अन्बुराजन, टीटीडी के मुख्य सतर्कता और सुरक्षा अधिकारी गोपीनाथ जट्टी, और अन्य लोग भी मौजूद थे।

संजय जितेन्द्र

वार्ता

More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image