Thursday, Apr 18 2024 | Time 14:06 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उन्नाव मामला: पीड़िता और वकील की हालत अभी भी नाजुक

उन्नाव मामला: पीड़िता और वकील की हालत अभी भी नाजुक

लखनऊ 01 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश के रायबरेली में सड़क हादसे में घायल उन्नाव की बलात्कार पीड़िता और उसके वकील की हालत घटना के पांचवे दिन गुरूवार को भी नाजुक बनी हुयी है।

किंग जार्ज मेडिकल यूनीवर्सिटी (केजीएमयू) अस्पताल के जनसंपर्क अधिकारी संदीप तिवारी ने बताया कि पीड़िता और वकील महेन्द्र सिंह अभी वेंटिलेटर पर है। वकील की सेहत में कुछ सुधार दिखने पर उन्हे वेंटिलेटर से थोड़े समय के लिये हटाया गया था मगर हालत बिगड़ने पर दोबारा जीवन रक्षक प्रणाली में रख दिया गया।

पीड़िता और वकील के दोपहर 12 बजे जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में बताया गया कि दोनो की हालत अभी भी नाजुक बनी हुयी है। दोनो का इलाज विशेषज्ञ चिकित्सकों की निगरानी मे मुफ्त किया जा रहा है। पीड़िता के अंगों में कई फ्रैक्चर है। उसके पैर,सीने और सिर पर गंभीर चोटें आयी है। पसली में फ्रैक्चर के कारण उसे सांस लेने में कठिनाई हो रही है।

सीटी स्कैन रिपोर्ट में हालांकि कोई बड़ी हेड इंजरी परिलक्षित नहीं हुयी है।

इस बीच हादसे की शिकार पीड़िता की मौसी का अंतिम संस्कार उनके गृहनगर बाराबंकी के एक गांव में आज कर दिया गया।

गौरतलब है कि रायबरेली के गुरूबख्शगंज क्षेत्र में पिछले रविवार को ट्रक और कार की भिड़ंत में कार सवार पीड़िता और उसके वकील गंभीर रूप से घायल हो गये थे जबकि उसकी चाची और मौसी की मृत्यु हो गयी थी।

पुलिस अधीक्षक राघवेन्द्र वत्स के नेतृत्व में सीबीआई के 12 सदस्यीय दल ने दोनो वाहनो के स्पीडोमीटर चेक किये जिसमें घटना के समय ट्रक की रफ्तार 80 किमी प्रति घंटा और कार की स्पीड 100 किमी प्रति घंटा होने की संभावना जतायी गयी है। सीबीआई ने घटना के दो चश्मदीद गवाह दुकानदारों के अलावा रायबरेली जेल में बंद ट्रक के चालक और परिचालक से भी पूछताछ की है।

सीबीआई ने इस मामले में जेल में बंद विधायक समेत नौ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

प्रदीप

वार्ता

More News
दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

17 Apr 2024 | 11:52 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि दो लड़कों की जोड़ी पहले भी उत्तर प्रदेश में फ्लॉप रही थी और एक बार फिर इस जोड़ी को यूपी की जनता सिरे से नकार देगी।

see more..
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
image