Friday, Mar 29 2024 | Time 14:01 Hrs(IST)
image
राज्य


उन्नाव बलात्कार पीडिता दिल्ली एम्स भेजी गयी

उन्नाव बलात्कार पीडिता दिल्ली एम्स भेजी गयी

लखनऊ,05 अगस्त (वार्ता) जीवन के लिये कड़ा संघर्ष कर रही उन्नाव की बलात्कार पीड़िता को सोमवार शाम एयर एबुंलेंस से दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान (एम्स) के लिये रवाना कर दिया गया।

रायबरेली के गुरूबख्शगंज क्षेत्र में पिछली 28 जुलाई को सडक हादसे में घायल पीडिता का उपचार लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल यूनीवर्सिटी (केजीएमयू) अस्पताल में किया जा रहा था। पीडिता को वेंटिलेटर पर रखा गया था। हालत में विशेष सुधार न होता देख उच्चतम न्यायालय के आदेशानुसार पीडिता को ग्रीन कारिडोर बनाकर एयर एबुंलेस से दिल्ली भेजा गया।

ट्रामा सेंटर से अमौसी हवाई अड्डे के बीच के करीब 30 किमी के रास्ते को सुगम बनाने के लिये सीआरपीएफ जवानों के साथ स्थानीय पुलिस के जवानों को तैनात किया गया था। इस दौरान हर चौराहे पर एबुंलेंस को रास्ता देने के लिये यातायात पुलिस के जवान एक दूसरे से वायरलेस से संपर्क बनाये हुये थे। एंबुलेंस के आगे ट्रैफिक पुलिस की इंटरशेप्टर चल रही थी।

केजीएमयू के प्रवक्ता डा संदीप तिवारी ने बताया कि पीड़िता की हालत में मामूली सुधार नजर आया है। हादसे के बाद लगातार बेहोशी की अवस्था में रही पीडिता ने कुछ देर के लिये आंखे खोली। पीड़िता को हाल में ही निमोनिया ने जकड़ लिया था। इसके चलते उसे बार-बार बुखार भी आ रहा था। वकील के बाद अब पीड़िता को भी वेंटिलेटर से हटाया जाएगा।

उन्होने बताया कि पीडिता के वकील को भी दिल्ली एम्स भेजा जायेगा। वकील को वेंटिलेटर से हटा लिया गया है हालांकि अभी उनकी मुर्छा नही टूटी है।

प्रदीप

वार्ता

More News
बीएसएफ ने अमृतसर में ड्रोन, हेरोइन बरामद किया

बीएसएफ ने अमृतसर में ड्रोन, हेरोइन बरामद किया

29 Mar 2024 | 1:56 PM

जालंधर 29 मार्च (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के अमृतसर जिले में एक पाकिस्तानी ड्रोन और एक किलो से अधिक हेरोइन बरामद की है।

see more..
ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

29 Mar 2024 | 1:26 PM

झुंझुनू 29 मार्च (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के खेतड़ी क्षेत्र में मेहाड़ा के गोरीर-रामबास सड़क पर एक ट्रोले की टक्कर से मोटरसाईकिल सवार युवक की मौत हो गई।

see more..
image