Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उन्नाव पीड़िता का सरकारी खर्च पर किया जायेगा उपचार : योगी

उन्नाव पीड़िता का सरकारी खर्च पर किया जायेगा उपचार : योगी

लखनऊ 05 दिसम्बर(वार्ता)उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव के बिहार क्षेत्र में हुई घटना का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को सरकारी खर्च पर पीड़िता को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के गुरूवार को निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों को आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने और न्यायालय से प्रभावी दण्ड दिलाने कार्यवाही करने के निर्देश दिये है।

श्री योगी ने मण्डलायुक्त, लखनऊ एवं पुलिस महानिरीक्षक को तत्काल घटना स्थल का निरीक्षण कर शाम तक अपनी रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए हैं।

गौरतलब है कि उन्नाव के बिहार क्षेत्र में गुरूवार तड़के कुछ लोगों ने रायबरेली अपने वकील से मिलने जा रही रेप पीड़िता काे आग लगाकर जिंदा जलाकर मारने का प्रयास किया,जिससे वह करीब 90 प्रतिशल झुलस गई।

पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीन ने यहां बताया कि बिहार इलाके की रहने वाली 23 वर्षीय रेप पीड़िता मुकदमें के सिलसिले में वकील से मिलने के लिए रायबरेली जाने के लिए रेलवे स्टेशन जा रही थी। महिला का आरोप है कि तड़के करीब चार बजे शिवम त्रिवेदी आदि पांच लोगों ने उसे रोक लिया और ज्वनशील पदार्थ डालकर जिंदा जलाकर मार डालने का प्रयास किया।

उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। महिला को पहले जिला अस्पताल ले जाया गया । करीब 90 प्रतिशल झुलस गई महिला को उपचार के लिए श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल में भेज दिया गया। इस मामले में पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

श्री वीर ने बताया कि इसी साल मार्च में रायबरेली के लालगंज थाने में महिला ने बलात्कार के आरोप में शिवम और शुभम नामक दो युवकों को नामजद किया था। इसी मामले में महिला रायबरेली अपने वकील से मिलने के लिए स्टेशन ट्रेन पकड़ने जा रही थी।

भंडारी विनोद

वार्ता

image