Friday, Apr 19 2024 | Time 17:17 Hrs(IST)
image
भारत


विकल्प मिलने तक प्लास्टिक की बोतल में पानी मिलता रहेगा:पासवान

विकल्प मिलने तक प्लास्टिक की बोतल में पानी मिलता  रहेगा:पासवान

नय दिल्ली 17 सितम्बर (वार्ता) खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान ने आज कहा कि एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक का विकल्प ढूंढे जाने तक प्लास्टिक की बोतल में पानी मिलता  रहेगा ।

श्री पासवान ने य्हां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि एक बार इस्तेमाल होने वाली पानी की बोतल का विकल्प खोजा जा रहा है। अभी पानी के बोतल का जो विकल्प बताया जा रहा है वह महंगा है। उसकी कीमत इस तरह होनी चाहिये कि आम लोग उसे खरीद सकें। उन्होंने कहा कि एकाएक पानी की बोतल पर रोक नहीं लगाया जा सकता है क्योंकि इससे जुड़े उद्योग बड़े पैमाने पर लोगों को रोजगार उपलब्ध कराते हैं।

उन्होंने कहा कि प्लास्टिक की पानी की बोतल सरकारी कार्यालयों में बंद कर दिया गया है और धीरे धीरे इस पर पूरी तरह से रोक लगा दिया जायेगा । प्लास्टिक बोतलों का निर्माण करने वाली निजी क्षेत्र की कम्पनियों ने कुछ सुझाव दिये हैं जिस पर विचार किया जा रहा है । नौ राज्यों और दो केन्द्र शासित क्षेत्रों ने प्लास्टिक पर पहले ही रोक लगा रखी है ।

अरुण/शेखर

जारी वार्ता

More News
टिंडर का ‘एवरी सिंगल वोट काउंट्स’ जागरूकता अभियान

टिंडर का ‘एवरी सिंगल वोट काउंट्स’ जागरूकता अभियान

19 Apr 2024 | 4:20 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) नए लोगों से मिलने के ऐप टिंडर ने आम चुनाव में मद्देनजर देश में ‘एवरी सिंगल वोट काउंट्स’ जागरूकता अभियान शुरू किया है।

see more..
महिला आयोग का महिला के साथ  दरिंदगी पर नोटिस

महिला आयोग का महिला के साथ दरिंदगी पर नोटिस

19 Apr 2024 | 4:21 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय महिला आयोग ने मध्यप्रदेश में एक महिला के साथ दरिंदगी होने पर राज्य पुलिस महानिदेशक को नोटिस भेजकर तीन दिन के भीतर कार्रवाई रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

see more..
तेजस मार्क 1 ए के लिए वायु सेना के साथ अभी अनुबंध नहीं हुआ : एचएएल

तेजस मार्क 1 ए के लिए वायु सेना के साथ अभी अनुबंध नहीं हुआ : एचएएल

19 Apr 2024 | 4:21 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) रक्षा क्षेत्र के सार्वजनिक उपक्रम हिन्दुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि 97 तेजस मार्क 1 ए लड़ाकू विमानों की खरीद के संबंध में अभी वायु सेना के साथ समझौते पर हस्ताक्षर नहीं किये गये हैं।

see more..
image