Friday, Mar 29 2024 | Time 01:24 Hrs(IST)
image
खेल


यूपी पांच विकेट पर 295, सैफ शतक से एक कदम दूर

यूपी पांच विकेट पर 295, सैफ शतक से एक कदम दूर

कानपुर 11 जनवरी (वार्ता) मोहम्मद सैफ (99) और रिंकू सिंह (62) की ठोस बल्लेबाजी की बदौलत मेजबान उत्तर प्रदेश ने रणजी ट्राफी ग्रुप एलीट ग्रुप ए और बी के चार दिवसीय मुकाबले के पहले दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में पांच विकेट खोकर 295 रन बना लिये।

ग्रीनपार्क मैदान पर दिन का खेल खत्म होने के समय सैफ अपने शतक से एक कदम की दूरी पर थे जबकि उनका साथ देने के लिये दूसरे छोर पर विकेटकीपर बल्लेबाज उपेन्द्र यादव 38 रन बना कर खेल रहे थे। सैफ अगर शतक बनाने मे सफल होते है तो प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका यह चौथा शतक होगा। मौजूदा टूर्नामेंट में उनका अब तक सफर शानदार रहा है। उन्होने इसी मैदान पर खेले गये पिछले मैच में तमिलनाडु के खिलाफ 77 रन बनाये थे जबकि कर्नाटक के खिलाफ हुबली में खेले गये ड्रा मैच में उन्होने 80 रनों का योगदान दिया था।

इससे पहले यूपी के कप्तान अंकित राजपूत के टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसले पर मुहर लगाते हुये इनफार्म बल्लेबाज अलमस शौकत ने 48 रनो की शानदार पारी खेली हालांकि दूसरे छोर पर आर्यन जुआल (15) के अलावा उमंग शर्मा (7) के तौर पर मेहमान गेंदबाजों का दो सफलतायें जल्द ही मिल गयी। भरोसेमंद अक्शदीप नाथ (24) भी इस बार टीम के लिये कुछ खास नहीं कर सके। बाद में क्रीज पर आये सैफ का बल्ला जमकर बोला जिसका बड़ौदा के गेंदबाजों के पास कोई जवाब नहीं था।

सैफ अब तक 146 गेंद खेलकर 12 बार गेंद को सीमारेखा के पार पहुंचा चुके थे जबकि दूसरे छोर पर रिंकू सिंह ने उनका बखूबी साथ दिया और अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान 84 गेंदों पर दस खूबसूरत चौके लगाये। बडौदा के अनुरीत सिंह दो विकेट लेकर आज के सबसे सफल गेंदबाज रहे जबकि मेरीवाला,सेठ और भार्गव भट्ट ने एक एक विकेट बांट लिया।

प्रदीप

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image