Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:38 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


यूपी भाजपा ने बजट के लिये मोदी के प्रति जताया आभार

यूपी भाजपा ने बजट के लिये मोदी के प्रति जताया आभार

लखनऊ 04 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि आम बजट समाज के सभी वर्गों को समृद्ध और सशक्त करने वाला हैं जिसमें गांव, गरीब,किसान,व्यापारी,युवा और महिलाओं समेत समाज के सभी वर्गो के हितों को ध्यान रखा गया है।

श्री सिंह की अध्यक्षता में गुरूवार को पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों, क्षेत्रीय अध्यक्षों एवं जिला प्रभारियों की वर्चुअल बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में पार्टी के प्रदेश महामंत्री श्री अमर पाल मौर्य ने आम बजट को लेकर धन्यवाद प्रस्ताव रखा जिसे ध्वनि मत से पारित किया गया। बजट के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल एवं दूरदर्शी नेतृत्व का धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया गया।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि श्री मोदी के कुशल नेतृत्व व मार्गदर्शन में कोविड की वैश्विक आपदा से उबरने के लिए भारत में किये गए प्रयासों की पूरे विश्व में सराहना हो रही है। आज देश कोरोना संक्रमण के दौर से निकलकर विकास की नई इबारत लिखने के लिए दृढ़ता से खड़ा है। उन्होंने कहा कि आम बजट समाज के सभी वर्गों को समृद्ध और सशक्त करने वाला हैं।

उन्होंने कहा कि किसानों की आय दुगनी हो उनके उपज का सही मूल्य मिले, उन्हें अपनी फसल बेचने में कठिनाई न हो, आढ़तियो तथा बिचैलियों की भेंट न चढें इसको लेकर केन्द्र सरकार लगातार सुधारवादी कदम उठा रही है। किसान सम्मान निधि के माध्यम से देश के करोड़ों किसानों को सालाना छह हजार की सम्मान राशि देने का ऐतिहासिक निर्णय मोदी सरकार की किसान हितैषी नीतियों का परिचायक है।

श्री सिंह ने कहा कि आमबजट 2021-22 में नए दशक के आत्मनिर्भर भारत की प्रगति की झलक दिखाई देती है। यह बजट ग्रामीण विकास, किसान कल्याण व कृषि संरचना की सुदृढ़ता और स्वास्थ्य ढांचे की मजबूती के साथ-साथ देश में गांव, गरीब, किसान, युवाओं, महिलाओं सहित सभी वर्गों के जीवन में बेहतरी लाने वाला है।

प्रदीप

वार्ता

image