Friday, Apr 19 2024 | Time 04:11 Hrs(IST)
image
खेल


बंगाल को धूल चटाकर यूपी प्लेऑफ में, चैंपियन पटना बाहर

बंगाल को धूल चटाकर यूपी प्लेऑफ में, चैंपियन पटना बाहर

कोलकाता, 27 दिसम्बर (वार्ता) यूपी योद्धा ने करा या मरो के मुकाबले में गुरूवार को बंगाल वारियर्स को 41-25 से धूल चटाकर प्रो कबड्डी लीग के छठे संस्करण के प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया। यूपी योद्धा की इस जीत से गत तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गयी।

पटना को कल गुजरात फार्च्यूनजायंट्स से मिली हार का खामियाजा भुगतना पड़ा। पटना की हार के बाद यूपी को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपना मुकाबला जीतना था और उसके योद्धाओं ने निर्णायक प्रदर्शन करते हुए बंगाल के खिलाफ शानदार जीत हासिल की।

यूपी टीम के 22 मैचों से 57 अंक रहे और वह जोन बी में तीसरे स्थान पर रहा। पटना की टीम 55 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहकर प्लेऑफ की होड़ से बाहर हो गयी।

यूपी की जीत में कप्तान रिशांक देवाडिगा ने नौ अंक बनाये जबकि श्रीकांत जाधव ने छह और नीतेश कुमार ने छह अंक बनाये। यूपी ने आधे समय तक 19-11 की बढ़त बनाकर मैच पर पकड़ बना ली थी जिसे उन्होंने दूसरे हाफ में और मजबूत कर योद्धा की तरह प्लेऑफ में जगह बना ली। यूपी की आठ मैचों में यह आठवीं जीत और बंगाल की 22 मैचों में आठवीं हार रही।

जोन ए से गुजरात फार्च्यूनजायंट्स 93, यू मुम्बा 86 और दबंग दिल्ली 68 ने प्लेऑफ में जगह बनायी जबकि जोन बी से बेंगलुरु बुल्स 78, बंगाल वारियर्स 69 और यूपी योद्धा 57 ने प्लेऑफ में जगह बनायी।

इससे पहले बेंगलुरु ने अंतर जोन वाइल्ड कार्ड मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स को 40-32 से हराया। बेंगलुरु की 22 मैचों में यह 13वीं जीत रही जबकि जयपुर की 22 मैचों में 13वीं हार रही और वह जोन ए में पांचवें स्थान पर रहा।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image