Friday, Mar 29 2024 | Time 13:31 Hrs(IST)
image
खेल


दिग्गजों को चुनौती देंगे यूपी के जोशीले

दिग्गजों को चुनौती देंगे यूपी के जोशीले

लखनऊ, 26 नवम्बर (वार्ता) पुलेला गोपीचंद और किदाम्बी श्रीकांत को अपना आदर्श मानने वाले उत्तर प्रदेश के उभरते हुए शटलर शुभम यादव और शिवम वर्मा सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप एचएसबीसी वर्ल्ड टूर सुपर 300 के मुख्य ड्रा में दिग्गजों को चुनौती देंगे।

बाबू बनारसी दास यूपी बैडमिंटन अकादमी (यूपीबीए) में मंगलवार को खेले क्वालीफायर मुकाबलों में शुभम और शिवम के अलावा श्रुति मिश्रा, समृद्धि सिंह और मयूरी यादव ने जीत के साथ मुख्य ड्रा में जगह बना ली। युवा शटलरों ने इस पल को खास बताते हुये कहा, “हमें अपने घरेलू कोर्ट में दिग्गज शटलरों को टक्कर देने का मौका मिलेगा। हम अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे।”

जौनपुर के शुभम यादव हाल ही में मुंबई में हुए इंडिया इंटरनेशनल चैलेंज इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था। वह पुरूष डबल्स के मुख्य ड्रा में सिद्धार्थ के साथ उतरेंगे जहां पहले दौर में उनके सामने ओलंपियन जोड़ी मनु अत्री एवं बी.सुमित रेड्डी की कठिन चुनौती होगी।

वहीं पहले भी इंटरनेशनल टूर्नामेंट में खेल चुकी श्रुति मिश्रा और समृद्धि सिंह महिला डबल्स के मुख्य ड्रा में हमवतन रिया मुखर्जी और अनुरा प्रभुदेसाई का सामना करेंगी। क्वालीफायर में जीत के साथ यूपीबीए से शिवम वर्मा ने ऋतुपर्णा पांडा के साथ जोड़ी बनाकर खेलते हुए मिक्स डबल्स के मुख्य ड्रा में जगह बना ली। इस जोड़ी के सामने पहले दौर में चीनी ताइपे के वाई मिंग नोक व एनजी यू की चुनौती होगी।

पुरूष एकल में अंसल यादव ने मेन ड्रा में जगह बनाई। इसके अलावा मेन ड्रा में जगह बनाने वाले खिलाड़ियों में राहुल यादव चित्ताबोनिया, आलाप मिश्रा, अंसल यादव (सभी भारत), हुआंग पिंग हेसेइन (चीनी ताइपे) शामिल हैं।

इससे पहले सैय्यद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप का उद्घाटन भारतीय सांस्कृतिक और आधुनिकता के संगम के साथ हुआ। उद्घाटन प्रदेश के खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी ने किया।

प्रदीप राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image