Friday, Apr 19 2024 | Time 21:21 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


तरक्की की डगर पर यूपी का सफर जारी: शर्मा

तरक्की की डगर पर यूपी का सफर जारी: शर्मा

फर्रुखाबाद 16 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कहा कि सरकार की सकारात्मक सोच एवं विकास परक योजनाओं के चलते तरक्की की डगर पर प्रदेश लगातार सफर जारी किये हुये है।

श्री शर्मा ने शनिवार को यहां पत्रकारों से कहा कि जनता ने लम्बे अरसे के बाद एक ऐसी दमदार सरकार देखी है जिसने किये गये वादे से भी आगे बढ़ कर अधिक काम कर दिखाया है। इसका नतीजा है कि आज उत्तर प्रदेश देश में संचालित प्रधानमंत्री आवास योजना , प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना , स्मार्ट सिटी योजना , प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम जैसी योजनाओं में से 44 योजनाओं के क्रियान्वयन में पहले स्थान पर है। यूपी अन्य राज्यों के लिए उदाहरण पेश कर रहा है। तरक्की की डगर पर यूपी का सफर अब लगातार जारी रहने वाला है। विकास के चलते ही प्रदेश आज देश की दूसरी सबसे बडी अर्थव्यवस्था बन गया है। 11 लाख करोड की अर्थ व्यवस्था आज 22 लाख करोड की हो गई है। प्रदेश में प्रति व्यक्ति आय दोगुनी हो गई है। पिछले चार साल में परिवर्तन की हवा नहीं बल्कि आंधी चली है। जो काम 70 साल में नहीं हुए वह साढे चार साल की सीएम योगी के नेतृत्व वाली सरकार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में कर दिखाए है।

डा शर्मा ने कहा कि सकारात्मक बदलावों की लम्बी श्रंखला ने आम जनमानस के जीवन को बदल दिया है। पिछली सरकारों के समय में बुनियादी सुविधाओं के लिए परेशान रहने वाली जनता के जीवन में सुकून के पल शामिल हो गए हैं। निवेश लाने से लेकर आधुनिक इन्फ्रास्ट्रक्चर बुनियादी सुविधाओं के विकास व जनकल्याण के कार्य इतनी रफ्तार से हुए हैं कि सूबे की तस्वीर पूरी तरह से ही बदल गई हैं। अपराध और अपराधियों की शरणस्थली कहे जाने वाले यूपी में अब अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं बची है। अपराधी यूपी छोडकर भाग चुके हैं और सूबे में अब अमन चैन है।

कानून के राज में निवेश की बारिश सी हुई है। करीब साढे चार लाख करोड के निवेश प्रस्ताव आए है उनमें से तीन लाख करोड के प्रस्तावों पर काम आरंभ हो चुका है। हाल यह है कि कोरोना जैसे समय में जब दुनिया के बडे देशों से निवेशक अपने कारोबार को समेट रहे थे उस समय में भी प्रदेश में 56 हजार करोड के निवेश प्रस्ताव आए है। यह बदलाव सरकार के रिफार्म और परफार्म का नतीजा है। जिसने निवेशकों का भरोसा जीता है। अब इसी निवेश से प्रदेश के लोगों के तकदीर को बदलने की शुरुवात हो गई है।

प्रदीप

जारी वार्ता

More News
पश्चिम की हवा ने पहले चरण में कर दिया भाजपा का सफाया: अखिलेश

पश्चिम की हवा ने पहले चरण में कर दिया भाजपा का सफाया: अखिलेश

19 Apr 2024 | 8:57 PM

गौतमबुद्धनगर 19 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में ही पश्चिम की हवा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सफाया कर दिया है।

see more..
उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर शाम पांच बजे तक 57.54 फीसदी मतदान

उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर शाम पांच बजे तक 57.54 फीसदी मतदान

19 Apr 2024 | 6:56 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर शुक्रवार शाम पांच बजे तक औसतन 57.54 प्रतिशत मतदान संपन्न हो चुका था।

see more..
बसपा की छठी सूची में नौ नये नाम, दो के नाम बदले

बसपा की छठी सूची में नौ नये नाम, दो के नाम बदले

19 Apr 2024 | 6:52 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने लोकसभा चुनाव के लिये शुक्रवार को उम्मीदवारों की छठी सूची जारी कर दी। नयी सूची में नौ उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है जबकि वाराणसी और फिरोजाबाद में उम्मीदवार बदले गये हैं।

see more..
image