Monday, Jan 30 2023 | Time 01:18 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


व्हीलचेयर क्रिकेट चौंपियनशिप के तीसरे दिन यूपी के शैलेष यादव का लगातार तीसरा शतक

व्हीलचेयर क्रिकेट चौंपियनशिप के तीसरे दिन यूपी के शैलेष यादव का लगातार तीसरा शतक

उदयपुर,30 नवम्बर (वार्ता) उदयपुर में नारायण सेवा संस्थान, डीसीसीआई, डब्ल्यू सी आई और राजस्थान रॉयल्स के संयुक्त तत्वावधान में चल रही नेशनल व्हीलचेयर क्रिकेट चौंपियनशिप के तीसरे दिन आज उत्तर प्रदेश के शैलेष यादव ने लगातार तीसरा शतक बनाया।

नारायण सेवा संस्थान के अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि पहली पारी में नारायण पैरा स्पोर्ट्स एकेडमी में हरियाणा और मध्यप्रदेश के बीच हुए मैच का टॉस हरियाणा ने जीता और पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया। मध्यप्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 11.5 ऑवर में 64 रन पर ऑल आउट हो गई। जवाब में हरियाणा ने धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए 7.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर जीत को अपनी झोली में डाल दिया।

मैन ऑफ द मैच हरियाणा के वेदपाल रहे। उन्होंने ऑलराउंडर प्रदर्शन करते हुए 13.4 विकेट के साथ 11 रन भी बनाए। जिन्हें समाजसेवी गौरी बंजारा ने सम्मानित किया।

रेलवे ग्राउंड पर हुए मैच में मुंबई ने टॉस जीता और पंजाब को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। पंजाब की टीम ने निर्धारित 20 ऑवर में चार विकेट पर 240 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुम्बई की टीम को पंजाब ने 3 विकेट पर 233 रन पर ही रोककर 7 रन से जीत अपने नाम की। इस मैच के मैन ऑफ द मैच प्रवीण कुमार ने 66 बोल पर शानदार 114 रन बनाए।

आरसीए ग्राउंड पर हुए मैच में हिमाचल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 20 ऑवर में 10 विकेट पर 104 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए तमिलनाडु ने मात्र 9.5 ऑवर में 6 विकेट से जीत हासिल कर ली। 7/4 विकेट लेने पर मैन ऑफ द मैच जेयन रहे। जिन्हें उदयपुर के अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रभा गौतम ने ट्रॉफी भेंट कर सम्मानित किया।

रेलवे ग्राउंड में उत्तर प्रदेश और उड़ीसा के मैच में यूपी ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। एक विकेट पर यूपी ने 293 रन का स्कोर खड़ा किया। यूपी के शैलेष यादव ने 55 बॉल पर 128 रन बनाए। उनके नाम लगातार तीसरे दिन शतक बनाने वाले में शुमार हुआ और उन्हें मैन ऑफ द मैच की ट्रॉफी दी गई। जबाब में उड़ीसा की पूरी टीम 13.2 ओवर मात्र 26 रन पर ढेर हो गई। यह मुकाबला यूपी 266 रन से जीती ।

आरसीए ग्राउंड पर दिल्ली और छत्तीसगढ़ मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 177 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए छत्तीसगढ़ टीम 6 विकेट के नुकसान पर 171 रन ही बना सका। कल शतक जड़ने वाले छत्तीसगढ़ के पोषण के 74 रन टीम के काम न आ सके और मुकाबला दिल्ली ने 6 रन से जीता। इस मैच में 27 गेंद पर 49 रन और एक विकेट लेने पर महेंद्र सिंह को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

संस्थान के नारायण दिव्यांग पैरा स्पोर्ट्स एकेडमी में दूसरा मैच बड़ौदा बनाम कर्नाटक हुआ। जिसमें बड़ौदा ने टॉस जीत कर कर्नाटक को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। कर्नाटक टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 285 रन बनाए।

कर्नाटक के हरीश ने नाबाद 148 रन का योगदान दिया। बड़ौदा टीम ने धीमी शुरुआत करते हुए एक विकेट पर 161 रन ही बना सका। यह मुकाबला कर्नाटक ने 124 रन से जीत लिया। मैन ऑफ द मैच हरीश कुमार रहे। मुकाबले की खास बात यह रही कि बड़ौदा टीम ने 18 ओवर के बाद नहीं खेलने का फैसला लेकर हार स्वीकार ली।

रामसिंह

वार्ता

More News
एयू बनो चैंपियन राज्य स्तरीय टूर्नामेंट जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में शुरू

एयू बनो चैंपियन राज्य स्तरीय टूर्नामेंट जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में शुरू

29 Jan 2023 | 9:54 PM

जयपुर, 29 जनवरी (वार्ता) देश के बड़े स्मॉल फाइनेंस बैंक एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के तीन दिवसीय 'बनो चैंपियन' राज्य स्तरीय टूर्नामेंट आज यहां शुरू हुआ ।

see more..
image