Friday, Apr 19 2024 | Time 11:54 Hrs(IST)
image
खेल


यूपी के शिवम एमर्जिंग एशिया कप के लिए भारतीय टीम में

यूपी के शिवम एमर्जिंग एशिया कप के लिए भारतीय टीम में

कानपुर, 08 नवम्बर (वार्ता) बंगलादेश की राजधानी ढाका में 12 नवम्बर से खेले जाने वाले एमर्जिंग एशिया कप के लिये चयनित भारतीय टीम में उत्तर प्रदेश के हरफनमौला खिलाड़ी शिवम मावी जगह बनाने में सफल हुये हैं।

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपक शर्मा ने बताया कि ढाका में 12 से 24 नवम्बर के बीच खेले जाने वाले एशिया कप में शिवम का चयन किया गया है। अखिल भारतीय जूनियर चयन समिति ने शिवम को टीम में चोटिल अर्शदीप सिंह की जगह शामिल किया है।आदित्य ठाकरे को चोटिल कमलेश नागरकोटी की जगह टीम में स्थान दिया गया है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने बताया कि नागरकोटी स्वस्थ नहीं हैं जबकि अर्शदीप अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए थे।

दायें हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज शिवम ने अब तक प्रथम श्रेणी के पांच मैचों में 19 विकेट चटकाये है जबकि इतने ही मैचों में उन्होने 23 की औसत से 115 रन बनाये हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हुये हरफमौला खिलाडी ने नौ मुकाबलों में पांच विकेट झटके हैं।

वर्ष 2018 में भारत ए की ओर से खेलते हुये शिवम ने अपने पदार्पण मैच में दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ कसी हुयी गेंदबाजी से चयनकर्ताओं को आकर्षित किया था। उन्होने छह ओवरों में मात्र 27 रन दिये थे हालांकि यह मैच भारत ए चार विकेट से हार गया था।

प्रदीप राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image