Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:31 Hrs(IST)
image
खेल


बड़ौदा को सस्ते में ढेर कर यूपी ने कसा शिकंजा

बड़ौदा को सस्ते में ढेर कर यूपी ने कसा शिकंजा

कानपुर, 03 सितम्बर (वार्ता) धनंजय यादव (सात रन पर तीन विकेट) के तूफानी स्पैल के साथ जीतू कश्यप (45 रन पर तीन विकेट) और निशांत ठाकुर ( 34 रन पर दो विकेट) के धाकड़ प्रदर्शन की बदौलत मेजबान उत्तर प्रदेश ने विजय मर्चेंट अंडर 16 मुकाबले में बड़ौदा की पहली पारी को 157 रनों पर ढेर कर चार दिवसीय मैच के दूसरे दिन मंगलवार को अपना शिकंजा कस दिया।

कमला क्लब मैदान पर पहली पारी में 130 रन की लीड लेने के बाद उत्तर प्रदेश ने दिन का खेल खत्म होने के समय दूसरी पारी में बगैर किसी नुकसान के 86 रन बना लिये थे। इस तरह मेजबान टीम की लीड बढ़ कर 216 रन हो चुकी है। सलामी बल्लेबाज दीपक राना (51) और कप्तान आराध्य यादव 35 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुये थे।

बडौदा की ओर से यर्थाथ घुनचला (42) ने अपनी टीम के स्कोर में सर्वाधिक योगदान दिया जबकि रजवीर जादव (34) और भविष्य पटेल (29) ने टीम को सम्मानजनक स्थिति में लाने का भरपूर प्रयास किया हालांकि धनंजय यादव ने मेहमान टीम के तीन बल्लेबाजों को सस्ते में चलता कर मध्यक्रम की रीढ़ तोड़ दी। मेहमान टीम के पांच खिलाड़ी दहाई के अंक तक पहुंचने में नाकाम साबित हुये।

पहली पारी में 287 रन बना कर महत्वपूर्ण बढ़त हासिल करने वाली यूपी टीम की सलामी जोड़ी दूसरी पारी मे पूरे शवाब पर दिखी। दीपक राना ने अब तक की नाबाद अर्धशतकीय पारी में 79 गेंद खेलकर आठ चौके जड़ चुके थे जबकि दूसरे छोर पर आराध्य के 35 रनों में छह चौके शामिल हो चुके थे।

प्रदीप राज

वार्ता

More News
यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

22 Apr 2024 | 11:59 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) संदीप शर्मा की 18 रन देकर पांच विकेट की घातक गेंदबाजी के बाद यशस्वी जायसवाल नाबाद (104) और संजू सैमसन नाबाद (38) की शानदार पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 38वें मैच में मुंबई इंडियंस को नौ विकेट हरा दिया है। यह राजस्थान की आठ मैचों में सातवीं जीत हैं।

see more..
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
image