Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:53 Hrs(IST)
image
खेल


यूपी योद्धा ने जयपुर पिंक पैंथर्स को 38-32 से दी मात

यूपी योद्धा ने जयपुर पिंक पैंथर्स को 38-32 से दी मात

पुणे 16 सितंबर (वार्ता) यूपी योद्धा ने सोमवार को पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए प्रो कबड्डी लीग के 93वें मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स को 38-32 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही यूपी की टीम पांचवें नंबर पर पहुंच गई है।

यूपी के लिए इस जीत के हीरो श्रीकांत जाधव (9 रेड प्वाइंट्स), ऋषांक देवाडिगा (8 रेड प्वाइंट्स) और सुरेन्दर गिल (7 रेड प्वाइंट्स) रहे। वहीं डिफ़ेंस में नीतेश कुमार को भी तीन टैकल प्वाइंट्स मिले। जयपुर की ओर से कप्तान दीपक हुडा ने बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन किया और सुपर-10 करते हुए 11 रेड प्वाइंट्स लिए साथ ही दो टैकल प्वाइंट्स भी मिले।

पहले हाफ़ में जयपुर पिंक पैंथर्स की शुरुआत अच्छी रही थी। जयपुर की टीम के सुशील गुलिया ने सुपर रेड करते हुए अपनी टीम को यूपी योद्धा पर बढ़त दिला दी थी। लेकिन यूपी ने भी जल्द वापसी की और देखते ही देखते मैच बेहद रोमांचक होने लगा था। जहां एक ओर यूपी के ऋषांक देवाडिका और श्रीकांत जाधव बेहतर खेल रहे थे तो वहीं जयपुर के सुशील और दीपक हुडा भी रंग में थे। दोनों ही टीमों का रेडिंग डिपार्टमेंट बेहतर था लेकिन डिफ़ेंस कमज़ोर था।

पहला हाफ़ ख़त्म होने के ठीक पहले श्रीकांत जाधव ने तीन अंकों की सुपर रेड की और ऋषांक ने दो अंकों की मल्टीपल रेड करते हुए यूपी को जयपुर पर बढ़त दिला दी थी। हाफ़ टाइम तक स्कोर 20-13 से यूपी के पक्ष में था, जयपुर ने पहले हाफट में 12 असफल टैकल किए थे। इस दौरान दीपक हुडा इस सीज़न में अपना 100 रेड प्वाइंट्स भी हासिल कर चुके थे।

दूसरे हाफ़ में भी यूपी लगातार अपनी पकड़ बनाती जा रही थी, हालांकि जयपुर के कप्तान दीपक हुडा ने भी अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए हुए सुपर-10 भी पूरा कर लिया था, जो इस सीज़न का उनका पांचवां सुपर-10 था। दीपक डिफ़ेंस में भी प्वाइंट्स ला रहे थे लेकिन उन्हें साथ मिलता नहीं दिख रहा था और यही वजह थी कि यूपी अच्छी स्थिति में थी। दूसरे हाफ़ में ऑलआउट करने के बाद यूपी ने 8 अंकों की बढ़त बना ली थी, ऋषांक और श्रीकांत दोनों ही यूपी के लिए अच्छा कर रहे थे और उनका बख़ूबी साथ निभा रहे थे सुरेन्दर गिल।

मैच के आख़िरी छह मिनट का समय बचा था और यूपी योद्धा को 12 अंकों की बढ़त थी, यहां से जयपुर के लिए वापसी मुश्किल थी और वही हुआ, जैसे ही व्हिसल बजी यूपी ने छह अंकों से मैच अपने नाम कर लिया। प्रो कबड्डी इतिहास में यूपी योद्धा की जयपुर पिंक पैंथर्स पर ये पांच मैचों में तीसरी जीत है, जबकि इस सीज़न में ये यूपी की जयपुर पर लगातार दूसरी जीत है। इस जीत के बाद यूपी अब अंक तालिका में 15 मैचों में 47 अंकों के साथ 5वें पायदान पर आ गई है, जबकि जयपुर इस हार के बाद 16 मैचों में 42 अंकों के साथ 7वें स्थान पर आ गई।

प्रो कबड्डी में मंगलवार 17 सितंबर को रेस्ट डे है इसके बाद बुधवार को पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में दो मुक़ाबले खेले जाएंगे। जहां पहले मैच में यूपी योद्धा के सामने यू मुम्बा की चुनौती होगी तो वहीं दूसरे मैच में मेज़बान पुनेरी पलटन और तमिल थलाइवाज़ की बीच टक्कर होगी।

राज, रवि

वार्ता

More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image