Monday, Oct 14 2019 | Time 13:40 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • विहिप को नहीं मिली विवादित परिसर में दीपोत्सव की मंजूरी
  • स्वर्णकार पर हमला कर चार लाख रुपए एवं सोना लूटा
  • मोबाइल पर नवंबर से उपलब्ध होगा इसरो का ‘नाविक’
  • सितंबर में थोक मुद्रास्फीति 0 33 प्रतिशत पर
  • बंटी और बबली के सीक्वल में काम करेंगे माधवन
  • बंटी और बबली के सीक्वल में काम करेंगे माधवन
  • बंटी और बबली के सीक्वल में काम करेंगे माधवन
  • रीटा चौधरी की राजनीतिक प्रतिष्ठा फिर दांव पर
  • जम्मू से नशीले मादक पदार्थ तस्कर गिरफ्तार
  • सितंबर में थोक मुद्रास्फीति घटकर 0 33 प्रतिशत पर
  • सितंबर में थोक मुद्रास्फीति घटकर 0 33 प्रतिशत पर
  • कश्मीर में पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवा बहाल
  • दिल्ली में मौसम सुहाना
खेल


यूपी योद्धा ने जयपुर पिंक पैंथर्स को 38-32 से दी मात

यूपी योद्धा ने जयपुर पिंक पैंथर्स को 38-32 से दी मात

पुणे 16 सितंबर (वार्ता) यूपी योद्धा ने सोमवार को पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए प्रो कबड्डी लीग के 93वें मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स को 38-32 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही यूपी की टीम पांचवें नंबर पर पहुंच गई है।

यूपी के लिए इस जीत के हीरो श्रीकांत जाधव (9 रेड प्वाइंट्स), ऋषांक देवाडिगा (8 रेड प्वाइंट्स) और सुरेन्दर गिल (7 रेड प्वाइंट्स) रहे। वहीं डिफ़ेंस में नीतेश कुमार को भी तीन टैकल प्वाइंट्स मिले। जयपुर की ओर से कप्तान दीपक हुडा ने बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन किया और सुपर-10 करते हुए 11 रेड प्वाइंट्स लिए साथ ही दो टैकल प्वाइंट्स भी मिले।

पहले हाफ़ में जयपुर पिंक पैंथर्स की शुरुआत अच्छी रही थी। जयपुर की टीम के सुशील गुलिया ने सुपर रेड करते हुए अपनी टीम को यूपी योद्धा पर बढ़त दिला दी थी। लेकिन यूपी ने भी जल्द वापसी की और देखते ही देखते मैच बेहद रोमांचक होने लगा था। जहां एक ओर यूपी के ऋषांक देवाडिका और श्रीकांत जाधव बेहतर खेल रहे थे तो वहीं जयपुर के सुशील और दीपक हुडा भी रंग में थे। दोनों ही टीमों का रेडिंग डिपार्टमेंट बेहतर था लेकिन डिफ़ेंस कमज़ोर था।

पहला हाफ़ ख़त्म होने के ठीक पहले श्रीकांत जाधव ने तीन अंकों की सुपर रेड की और ऋषांक ने दो अंकों की मल्टीपल रेड करते हुए यूपी को जयपुर पर बढ़त दिला दी थी। हाफ़ टाइम तक स्कोर 20-13 से यूपी के पक्ष में था, जयपुर ने पहले हाफट में 12 असफल टैकल किए थे। इस दौरान दीपक हुडा इस सीज़न में अपना 100 रेड प्वाइंट्स भी हासिल कर चुके थे।

दूसरे हाफ़ में भी यूपी लगातार अपनी पकड़ बनाती जा रही थी, हालांकि जयपुर के कप्तान दीपक हुडा ने भी अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए हुए सुपर-10 भी पूरा कर लिया था, जो इस सीज़न का उनका पांचवां सुपर-10 था। दीपक डिफ़ेंस में भी प्वाइंट्स ला रहे थे लेकिन उन्हें साथ मिलता नहीं दिख रहा था और यही वजह थी कि यूपी अच्छी स्थिति में थी। दूसरे हाफ़ में ऑलआउट करने के बाद यूपी ने 8 अंकों की बढ़त बना ली थी, ऋषांक और श्रीकांत दोनों ही यूपी के लिए अच्छा कर रहे थे और उनका बख़ूबी साथ निभा रहे थे सुरेन्दर गिल।

मैच के आख़िरी छह मिनट का समय बचा था और यूपी योद्धा को 12 अंकों की बढ़त थी, यहां से जयपुर के लिए वापसी मुश्किल थी और वही हुआ, जैसे ही व्हिसल बजी यूपी ने छह अंकों से मैच अपने नाम कर लिया। प्रो कबड्डी इतिहास में यूपी योद्धा की जयपुर पिंक पैंथर्स पर ये पांच मैचों में तीसरी जीत है, जबकि इस सीज़न में ये यूपी की जयपुर पर लगातार दूसरी जीत है। इस जीत के बाद यूपी अब अंक तालिका में 15 मैचों में 47 अंकों के साथ 5वें पायदान पर आ गई है, जबकि जयपुर इस हार के बाद 16 मैचों में 42 अंकों के साथ 7वें स्थान पर आ गई।

प्रो कबड्डी में मंगलवार 17 सितंबर को रेस्ट डे है इसके बाद बुधवार को पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में दो मुक़ाबले खेले जाएंगे। जहां पहले मैच में यूपी योद्धा के सामने यू मुम्बा की चुनौती होगी तो वहीं दूसरे मैच में मेज़बान पुनेरी पलटन और तमिल थलाइवाज़ की बीच टक्कर होगी।

राज, रवि

वार्ता

More News
भारत ने लगातार घरेलू सीरीज जीत में तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड

भारत ने लगातार घरेलू सीरीज जीत में तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड

13 Oct 2019 | 9:38 PM

पुणे, 13 अक्टूबर (वार्ता) भारत ने लगातार घरेलू टेस्ट सीरीज जीतने में ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। भारत ने दक्षिण अफ्रीका से रविवार को दूसरा टेस्ट पारी और 137 रन से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बनाकर फ्रीडम सीरीज पर कब्जा कर लिया है।

see more..
दुती का गोल्डन डबल फर्राटा

दुती का गोल्डन डबल फर्राटा

13 Oct 2019 | 9:21 PM

रांची, 13 अक्टूबर (वार्ता) स्टार धाविका दुती चंद ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप की निराशा को पीछे छोड़ते हुए रविवार को 200 मीटर का खिताब जीतकर 59वीं राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्डन डबल पूरा कर लिया।

see more..
कंधे की चोट के कारण महाराज टेस्ट सीरीज से बाहर

कंधे की चोट के कारण महाराज टेस्ट सीरीज से बाहर

13 Oct 2019 | 8:58 PM

पुणे, 13 अक्टूबर (वार्ता) भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका के मुख्य स्पिनर केशव महाराज कंधे में चोट के चलते सीरीज से बाहर हो गए हैं।

see more..
मणिपुर 52 पर ढेर, उत्तराखंड 253 रन से जीता

मणिपुर 52 पर ढेर, उत्तराखंड 253 रन से जीता

13 Oct 2019 | 8:31 PM

देहरादून, 13 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड ने विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप मुकाबले में सिक्किम को रविवार को मात्र 52 रन पर ढेर कर मुकाबला 253 रन के बड़े अंतर से जीत लिया। कारण वीर कौशल के 54, कप्तान उन्मुक्त चंद के 54, तन्मय श्रीवास्तव के 53 और अवनीश सुधा के 69 रन से उत्तराखंड ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 305 रन बनाये जबकि मणिपुर की टीम 21.1 ओवर में मात्र 52 रन पर ढेर हो गयी

see more..
डू प्लेसिस ने क्षेत्ररक्षण की थकान पर फोड़ा हार का ठीकरा

डू प्लेसिस ने क्षेत्ररक्षण की थकान पर फोड़ा हार का ठीकरा

13 Oct 2019 | 8:11 PM

पुणे, 13 अक्टूबर (वार्ता) भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भी करारी हार का सामना करने से निराश दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने रविवार को कहा कि लंबे समय तक क्षेत्ररक्षण की वजह से खिलाड़ी थक गये थे और अब टीम आखिरी टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन करने का पूरा प्रयास करेगी।

see more..
image