Friday, Dec 13 2019 | Time 06:06 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कैमरुन में दो मेयर और 19 पार्षदों का अपहरण
  • इराक में आत्मघाती हमले में हैशद शाबी के सात सदस्य मारे गये
  • जिम्बाब्वे में दो सड़क दुर्घटनाओं में नौ की मौत
  • केन्या सड़क दुर्घटना में सात की मौत, 63 घायल
  • लगातार दूसरी हार के साथ सिंधू बाहर
  • अफगानिस्तान में तालिबान कमांडर सहित 12 आतंकवादी ढेर
खेल


दरभंगा में अंतर्राष्ट्रीय मैराथन में हंगामा और तोड़फोड़

दरभंगा में अंतर्राष्ट्रीय मैराथन में हंगामा और तोड़फोड़

दरभंगा,10 नवम्बर (वार्ता) बिहार के दरभंगा में रविवार को आयोजित अंतर्राष्ट्रीय मैराथन दौड़ के शुरु होने से पहले ही प्रतिभागियों ने आयोजन समिति पर कुव्यवस्था का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया और मंच को तोड़फोड़ कर आग के हवाले कर दिया।

कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्विद्यालय के खेल मैदान से बिहार अंतरराष्ट्रीय मैराथन दौड़ के बैनर तले दौड़ का आयोजन किया गया था। देश भर से सैकड़ो प्रतिभागी दौड़ में हिस्सा लेने यहां पहुचे थे। प्रतिभागियों ने आयोजन समिति पर पर्याप्त व्यवस्था नहीं किये जाने का आरोप लगाते हुए पहले मैदान में बने मंच को तोड़फोड़ कर आग के हवाले कर दिया फिर दरभंगा की सड़कों पर घंटो उत्पात मचाते रहे। इस दौरान प्रतिभागियों ने कई गाड़ियो के शीशे तोड़ डाले तो कई ठेलों को भी आग के हवाले कर दिया।

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रतिभागियो को किसी तरह समझाने बुझा कर मामले को शांत कराया। प्रतिभागियों ने कहा कि इस दौड़ में भाग लेने के लिए प्रति प्रतिभागी 1500 रुपये से 2500 लिये गये थे लेकिन व्यवस्था के नाम पर कुछ नहीं किया गया।

इस बीच वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम ने कहा कि एक फर्जी कंपनी ने दौड़ का आयोजन किया था। दौड़ की सूचना स्थानीय प्रशासन को कल शाम दी गई थी। आयोजकों की ओर से आज सुबह जिस हिसाब से तैयारी की जानी चाहिए थी, वह नहीं हुई थी जिस कारण हंगामा हुआ। प्रतिभागियों ने कार्यक्रम के लिए बने पंडाल को जला दिया। उन्होंने बताया कि बिहार के अलावा हरियाणा, उत्तर प्रदेश एवं अन्य राज्यों से भी कई युवा इस दौड़ शामिल हुए थे। जिनसे ऑनलाइन के माध्यम से कई तरह के अलग-अलग चार्जेज लिए गए थे। उन्होंने बताया कि मैराथन दौड़ में शामिल होने वाले प्रतिभागियों को कई तरह के नगद पुरस्कार दिए जाने की भी घोषणा भी की गयी थी।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना को लेकर आयोजकों के खिलाफ प्रतिभागियों की शिकायत पर एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। वहीं, टेन्ट दुकानदार के आवेदन पर आयोजकों एवं टेंट में आग लगाने वालों के खिलाफ भी अलग से एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि आयोजकों की गिरफ्तारी के लिए एक विशेष जांच दल का भी गठन किया गया है।

मैराथन दौड़ का आयोजन किसने या किस संगठन ने किया इसकी भी किसी को ठीक से कोई जानकारी नहीं है लेकिन इस मैराथन दौड़ का उद्घाटन और सम्मान समारोह कार्यक्रम पूर्व सांसद पप्पू यादव के हाथों होना था। लेकिन हंगामा के बाद पप्पू यादव आयोजन स्थल पर नहीं पहुचे।

सं.सतीश राज

वार्ता

More News
कौन बनेगा आईपीएल नीलामी का सबसे महंगा खिलाड़ी

कौन बनेगा आईपीएल नीलामी का सबसे महंगा खिलाड़ी

12 Dec 2019 | 11:50 PM

नयी दिल्ली, 12 दिसम्बर (वार्ता) आईपीएल की 19 दिसम्बर को कोलकाता में होने वाली नीलामी में कौन खिलाड़ी सबसे महंगा बनेगा, यह सवाल इस समय क्रिकेट जगत में यक्ष प्रश्न बना हुआ है।

see more..
राइनोज ने ओडिशा को 4-3 से दी मात

राइनोज ने ओडिशा को 4-3 से दी मात

12 Dec 2019 | 10:47 PM

नयी दिल्ली, 12 दिसम्बर (वार्ता) नॉर्थईस्ट राइनोज को गुरुवार रात यहां के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम परिसर में स्थित केडी जाधव हाल में खेले गए बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग के नौवें मुकाबले में ओडिशा वॉरियर्स को 4-3 से हरा दिया। निखत जरीन के बिना खेल रही राइनोज को जासुरबेक लातिपोव के अयोग्य करार दिए जाने से फायदा मिला।

see more..
रोहित, राहुल और विराट ने बनाया अनूठा रिकॉर्ड

रोहित, राहुल और विराट ने बनाया अनूठा रिकॉर्ड

12 Dec 2019 | 10:47 PM

नयी दिल्ली, 12 दिसम्बर (वार्ता) ओपनरों रोहित शर्मा और लोकेश राहुल तथा कप्तान विराट कोहली की त्रिमूर्ति ने टी-20 में अनूठा रिकॉर्ड बना दिया है।

see more..
वर्षा प्रभावित दूसरे दिन 18.2 का खेल हुआ

वर्षा प्रभावित दूसरे दिन 18.2 का खेल हुआ

12 Dec 2019 | 10:47 PM

रावलपिंडी, 12 दिसंबर (वार्ता) कड़ी सुरक्षा के बीच पाकिस्तान की ज़मीन पर एक दशक बाद हो रहे पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन गुरूवार को बारिश और मैदान गीला होने के चलते मात्र 18.2 ओवर का खेल ही संभव हो पाया और इस दौरान श्रीलंका ने 61 रन जोड़कर एक विकेट गंवाया।

see more..
लाबुशेन ने ठोका लगातार तीसरा शतक

लाबुशेन ने ठोका लगातार तीसरा शतक

12 Dec 2019 | 10:47 PM

पर्थ, 12 दिसम्बर (वार्ता) जबरदस्त फॉर्म में चल रहे मार्नस लाबुशेन (नाबाद 110) के लगातार तीसरे शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दिन रात्रि टेस्ट मैच के पहले दिन गुरूवार को 90 ओवर में चार विकेट पर 248 रन बना लिए।

see more..
image