Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:01 Hrs(IST)
image
पार्लियामेंट


लोकसभा में हिंडनबर्ग मुद्दे पर भारी हंगामा, सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

लोकसभा में हिंडनबर्ग मुद्दे पर भारी हंगामा, सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

नयी दिल्ली, 03 फरवरी (वार्ता) लोकसभा में विपक्षी दलों ने हिंडनबर्ग मुद्दे पर शुक्रवार को भी हंगामा किया जिसके कारण सदन की कार्यवाही नहीं चली और भोजनावकाश के बाद सदन को दिनभर के लिए स्थगित कर दिया गया।

एक बार के स्थगन के बाद अपराह्न दो बजे जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी सहित विपक्षी दलों के सदस्यों ने सदन के बीचोबीच आकर हंगामा शुरू कर दिया और नारेबाजी करने लगे। शोर शराबे के बीच पीठासीन अधिकारी राजेंद्र अग्रवाल ने सदन के पटल पर आवश्यक कागजात रखवाए।

श्री अग्रवाल ने हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही चलाने का प्रयास किया और सदस्यों से अपनी सीटों पर जाने का बार-बार आग्रह किया। सदस्यों ने उनकी बात नहीं सुनी और लगातार हंगामा करते रहे। हंगामा कर रहे सदस्य आसन के दोनों तरफ खड़े होकर नारेबाजी करते रहे।

पीठासीन अधिकारी ने हंगामा कर रहे सदस्यों से कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा संवैधानिक दायित्व भी है और यह सदन की परंपरा भी रही है। सदस्यों को सदन में चलाने में सहयोग करना चाहिए और राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा शुरू करानी चाहिए, लेकिन सदस्य उनकी बात को अनसुना कर हंगामा करते रहे जिसके कारण श्री अग्रवाल ने सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी।

अभिनव.श्रवण

वार्ता

There is no row at position 0.
image