Friday, Apr 19 2024 | Time 06:45 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा विस में धान खरीद न होने को लेकर हंगामा, कार्यवाही चार बार स्थगित

ओडिशा विस में धान खरीद न होने को लेकर हंगामा, कार्यवाही चार बार स्थगित

भुवनेश्वर, 26 फरवरी (वार्ता) ओडिशा की मंडियों में किसानों के बाकी बचे धान की खरीद नहीं होने पर शुक्रवार को विधानसभा में जोरदार हंगामा हुआ और विधानसभा अध्यक्ष को कार्यवाही बार-बार स्थगित करनी पड़ी।

विधानसभा में मंत्री को बयान देने की मांग के बाद विपक्षी कांग्रेस और भाजपा सदस्य सदन के बीचोबीच आकर नारेबाजी करने लगे और सदन की कार्यवाही को बाधित करने लगे।

विधानसभा अध्यक्ष एस एन पात्रो ने अपराह्न 12 बजकर 10 मिनट से सदन की कार्यवाही शुरू की जो चार बजे तक चली। इस बीच कई बार सदन की कार्यवाही स्थगित की गयी।

विपक्षी दल के सदस्यों ने अध्यक्ष से खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता कल्याण मंत्री को आज धान की खरीद पर बयान देने की मांग की। विपक्षी सदस्यों ने कहा कि जब तक मंत्री अपना बयान नहीं देते तब तक सदन की कार्यवाही को नहीं चलने देंगे।

कांग्रेस विधायक दल के नेता नरसिंह मिश्रा ने कहा कि इस मुद्दे पर बहस के बाद सदन में धान खरीद पर उचित बयान नहीं दिया गया था। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि मंत्री यह कहें कि सरकार किसानों से सभी बाकी धान की खरीद करेगी या नहीं और क्या सरकार उन किसानों को नये सिरे से टोकन जारी करेगी जो निर्धारित अवधि के दौरान मंडी में अपना धान नहीं ला पाए थे।

श्री मिश्रा ने कहा कि इस मुद्दे को कल सदन में उठाया गया था और उप सभापति ने उनसे कहा था कि वह अध्यक्ष को इस मुद्दे से अवगत कराएंगे और निर्णय लेंगे। अध्यक्ष पात्रो ने विरोध करने वाले सदस्यों से कहा कि मंत्री कल इस पर अपना बयान देंगे जो आज बीमार होने के कारण सदन में नहीं आये हैं।

कांग्रेस के सदस्य इसके बाद हंगामा करने लगे और सदन के बीचोबीच आ गए। भाजपा के सदस्य भी उनके साथ सदन के बीचोबीच आ गए।

सदन की कार्यवाही नहीं चलने पर विधानसभा अध्यक्ष ने 12 बजकर 10 मिनट पर कार्यवाही स्थगित कर दी। उन्होंने तब संसदीय कार्यमंत्री के साथ इस पर चर्चा की। इसके बाद सदन कार्यवाही को तीन बार और अंत में चार बजे तक स्थगित कर दिया गया।

उप्रेती.श्रवण

वार्ता

More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image