Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:11 Hrs(IST)
image
भारत


उर्मिला अब करेंगी राजनीति

उर्मिला अब करेंगी राजनीति

नयी दिल्ली, 27 मार्च (वार्ता) फिल्म ‘चाइना गेट’ में ‘छम्मा,छम्मा बाजे रे मेरी पैजनियां’ गाने से वाहवाही लूटने वाली बालीवुड अदाकारा उर्मिला मातोंडकर अब कांग्रेस को मजबूत करेंगी।

उर्मिला मातोंडकर बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करने के बाद पार्टी में शामिल हो गयीं।

अभिनेत्री ने अपने फिल्मी जीवन की पहली सीढ़ी 1980 में ‘कलयुग’ से बाल कलाकार के रूप चढ़ी और संपूर्ण अभिनेत्री पहली बार 1991 में आई फिल्म ‘नरसिम्हा’ में बनी। वर्ष 1995 में रंगीला, 1997 में जुदाई और 1998 में सत्या में उर्मिला के अभिनय को बहुत सराहा गया। उनकी इन तीनों फिल्मों को फिल्मफेयर पुरस्कारों के लिए नामित भी किया गया। अब वह कांग्रेस में शामिल होने के बाद राजनीतिक सफर पर आगे बढ़ेंगी।

उनकी अन्य हिट फिल्मों में चमत्कार, खूबसूरत, लज्जा, पिंजर और चाइना गेट हैं। वर्ष 1998 में आई चाइना गेट का

‘छम्मा-छम्मा बाजे रे मेरी पैजानियां’ गाना बहुत ही लोकप्रिय रहा। हिंदी फिल्मों के अलावा अभिनेत्री ने तमिल,मराठी,तेलुगू और मलयालम भाषाओं की फिल्मों में भी छाप छोड़ी।

उर्मिला मातोंडकर हालांकि रुपहले पर्दे से काफी समय से दूर थी। उन्हें अंतिम बार फिल्म ब्लैकमेल में एक आइटम डांस करते देखा गया था और अब वह कांग्रेस में शामिल होकर राजनीतिक सफर पर आगे बढ़ेंगी। फिल्मी जीवन की रफ्तार धीमी पड़ने पर उर्मिला ने अपने से नौ साल छोटे कश्मीरी कारोबारी और माडल मोहसिन अख्तर मीर से निकाह रचाया।

लोकसभा का चुनाव उर्मिला किस सीट से लड़ेंगी अभी इसकी घोषणा नहीं हुई है, लेकिन ऐसी अटकलें हैं कि वह मुंबई नार्थ से कांग्रेस की उम्मीदवार हो सकती हैं।

मुंबई नार्थ से इससे पहले 2004 में अभिनेता गोविंदा ने वर्तमान में उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक को हराया था।

 

More News
हार के भय से भ्रमित कर रहे हैं मोदी : कांग्रेस

हार के भय से भ्रमित कर रहे हैं मोदी : कांग्रेस

25 Apr 2024 | 4:53 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण मतदान के रुख को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम जनता को भ्रमित कर रहे हैं।

see more..
पहले चरण के रूझानों से परेशान मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम

पहले चरण के रूझानों से परेशान मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम

25 Apr 2024 | 4:37 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने गुरुवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के रुझानों से परेशान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबसे पुरानी पार्टी के ‘न्याय पत्र’ को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं।

see more..
image