Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:36 Hrs(IST)
image
दुनिया


अमेरिका ने पाकिस्तान को 30 करोड़ डॉलर की सहायता रद्द की

अमेरिका ने पाकिस्तान को 30 करोड़ डॉलर की  सहायता रद्द की

वाशिंगटन 02 सितम्बर(वार्ता) अमेरिका ने पाकिस्तान के आतंकवादी समूहों के खिलाफ समुचित कार्रवाई में विफल रहने के कारण दी उसे दी जाने वाली 30 करोड़ डॉलर की सैन्य सहायता रद्द किये जाने का निर्णय लिया है।

समाचारपत्र द इंडिपेंडेन्ट ने रविवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ़्टिनेंट कर्नल कोनी फॉकनर ने कहा है कि अगर अमेरिकी कांग्रेस से मंजूरी मिली तो रक्षा विभाग अब इस फंड का इस्तेमाल अपनी अन्य आवश्यक प्राथमिकताओं पर करेगा।

कर्नल फॉकनर ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की सलाह के बाद यह निर्णय लिया गया। अमेरिका पाकिस्तान को बार-बार मदद करता रहा है , लेकिन बदले में उसे झूठ और धोखा ही मिला।

रक्षा मंत्रालय मुख्यालय पेंटागन के प्रवक्ता ने बताया कि इस वर्ष के प्रारंभ में भी अमेरिका ने पाकिस्तान का 50 करोड़ डॉलर की वित्तीय मदद रद्द कर दी थी।

ट्रंप सरकार का मानना है कि पाकिस्तान उन चरमपंथियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह बना हुआ है जो पड़ोसी देश अफ़ग़ानिस्तान में पिछले 17 सालों से जंग छेड़े हुए हैं।

More News
इराकी सैन्य अड्डे पर हुआ विस्फोट

इराकी सैन्य अड्डे पर हुआ विस्फोट

20 Apr 2024 | 9:24 AM

बगदाद, 20 अप्रैल (वार्ता) बगदाद के दक्षिण में इराकी प्रांत बाबिल में कलसू सैन्य अड्डे पर एक विस्फोट हुआ। इसकी जानकारी एक इराकी सुरक्षा सेवा स्रोत के हवाले से स्पुतनिक ने दी।

see more..
इंडोनेशिया के जकार्ता में आग लगने से सात लोगों की मौत

इंडोनेशिया के जकार्ता में आग लगने से सात लोगों की मौत

19 Apr 2024 | 6:04 PM

जकार्ता, 19 अप्रैल (वार्ता) इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में म्मपांग प्रपाटन राया स्ट्रीट पर एक फ्रेम शॉप हाउस में गुरुवार को आग लगने से सात लोगों की मौत हो गई।

see more..
image